A
Hindi News बिहार वोटिंग की पॉजिटिव खबर: 'वोट देकर जाऊंगी ससुराल'... विदाई से पहले मतदान को लेकर अड़ी दुल्हन; VIDEO

वोटिंग की पॉजिटिव खबर: 'वोट देकर जाऊंगी ससुराल'... विदाई से पहले मतदान को लेकर अड़ी दुल्हन; VIDEO

Lok Sabha Elections 2024: बिहार में पोलिंग बूथों पर मतदाताओं का उत्साह देखते ही बन रहा है। कटिहार में एक दुल्हन अपनी विदाई से पहले दूल्हे को साथ लेकर वोटिंग करने पहुंची।

मतदान केंद्र पहुंचे...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मतदान केंद्र पहुंचे दूल्हा-दुल्हन

बिहार में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में पांच संसदीय क्षेत्र किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। वोटिंग को लेकर लोगों में उत्साह नजर आ रहा है। कटिहार संसदीय क्षेत्र में एक रोचक तस्वीर सामने आई हैं, जहां दुल्हन विदाई से पहले मतदान करने मतदान केंद्र पहुंची। दुल्हन श्वेता चंद्रवंशी कटिहार लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में विवाह के मंडप से निकलकर सीधे मतदान केन्द्र 223  पर पहुंची और विदाई से पहले अपना वोट डाला।

श्वेता ने बताया कि ससुराल नहीं जाने की जिद इस वजह से थी कि मेरा कहना था- पहले मतदान करूंगी फिर ससुराल जाऊंगी। बता दें कि पहले चरण में भी लोकतंत्र की ऐसी कई खूबसूरत तस्वीरें सामने आई थी जहां न्यूली मैरिड कपल अपना वोट डालने पोलिंग स्टेशनों पर पहुंचे थे।

देखें वीडियो-

50 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

कई मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हैं। मतदान स्थल पर गर्मी को देखते हुए मतदाताओं की सुविधा का पूरा ख्याल रखा गया है। इस चरण में कुल 50 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा जिनमें 47 पुरुष और तीन महिला प्रत्याशी शामिल हैं। इन उम्मीदवारों में जेडीयू के पांच, बहुजन समाज पार्टी के चार, कांग्रेस के तीन और राष्ट्रीय जनता दल के दो प्रत्याशी शामिल हैं।

सबसे ज्यादा 12-12 प्रत्याशी भागलपुर और किशनगंज लोकसभा क्षेत्र में हैं जबकि बांका में 10, कटिहार में नौ और पूर्णिया में सात प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित कराने के लिए नेपाल से लगी सीमाओं को सील कर दिया गया है।

(रिपोर्ट- निरंजन सिंह)

यह भी पढ़ें-

जम्मू-कश्मीर में दिखा खूबसूरत नजारा, बैंड बाजे के साथ दुल्हन को लेकर वोट डालने पहुंचे दूल्हे

पहले मतदान फिर ससुराल, विदाई से पहले दुल्हन ने डाला वोट, मेहंदी भरे हाथों में लगवाई स्याही