Thursday, May 02, 2024
Advertisement

वोटिंग की पॉजिटिव खबर: जम्मू-कश्मीर में दिखा खूबसूरत नजारा, बैंड बाजे के साथ दुल्हन को लेकर वोट डालने पहुंचे दूल्हे

Lok sabha elections 2024: उधमपुर कठुआ लोकसभा पर आज मतदान हो रहा है। कठुआ और उधमपुर में शादी करने के बाद दुल्हन और दूल्हा वोट डालने पहुंचे।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 19, 2024 12:03 IST
बैंड बाजे के साथ वोटिंग करने पहुंचा दूल्हा- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बैंड बाजे के साथ वोटिंग करने पहुंचा दूल्हा

जम्मू-कश्मीर की उधमपुर-कठुआ लोकसभा सीट के लिए वोट डाले जा रहे हैं। आज सुबह से भारी संख्या में मतदाताओं की कतारें देखी जा रही हैं। मतदान करने के लिए बुर्जुगों, युवाओं और महिलाओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है। न्यूली मैरिड कपल भी अपना वोट डालने पोलिंग स्टेशनों पर पहुंच रहे हैं। कठुआ में शुक्रवार सुबह बैंड बाजे के साथ एक दूल्हा वोट डालने पहुंचा। दूल्हे ने बुद्धि पोलिंग स्टेशन पर अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

उधमपुर में दुल्हा-दुल्हन ने डाला वोट

 वहीं, एक अन्य नव दंपति ने भी उधमपुर में शादी करने के तुरंत बाद अपने मताधिकार का प्रयोग किया। दूल्हा वोट डालने अपनी दुल्हन के साथ पहुंचा था। वोटिंग करने के बाद दुल्हन ने सभी लोगों से मतदान करने की अपील की। दुल्हन ने कहा कि देश और अपने इलाके की विकास के लिए वोट जरुर डालें। 

नेत्रहीन ने भी डाला वोट

उधर, उधमपुर के एक पोलिंग स्टेशन पर नेत्रहीन मोहम्मद शाहिद ने अपना वोट कास्ट कर यह संदेश दिया कि एक वोट की क्या कीमत होती है। उन्होंने बताया कि मैं अपने परिवार के साथ यहां पर वोट डालने आया हूं और मैं सभी से अपील करता हूं कि आप भी अपना वोट जरूर डालें।

बारिश के बावजूद घर से निकल रहे लोग

बता दें कि उधमपुर-कठुआ में वोटिंग जारी है। भारी बारिश होने ने बावजूद लोग अपने घरों से निकल रहे हैं और मतदान कर रहे हैं। उधमपुर में जिला विकास आयुक्त के कार्यालय में एक पिक पोलिंग स्टेशन बनाया गया है जबकि इस पोलिंग स्टेशन में महिलाएं अपनी सेवाएं दे रही हैं। उधमपुर-कठुआ के अलग-अलग पोलिंग बूथों पर बुजुर्ग भी बड़ी संख्या में वोट डालने पहुंच रहे हैं। जम्मू-कश्मीर की चार सीटों मे से एक सीट पर आज वोटिंग हो रही है। अभी तक शांतिपूर्वक मतदान हो रहा है। 

ये भी पढ़ेंः वोटिंग की पॉजिटिव खबर: जज्बे को सलाम! जब उधमपुर में परिवार के साथ वोट डालने पहुंच गया नेत्रहीन

 

रिपोर्ट- राही कपूर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement