A
Hindi News बिहार नालंदा दंगा: 'राशन लाने गया था मेरा बच्चा, अभी दुकान तक पहुंचा भी नहीं था, उसे दंगाइयों ने गोली मार दी'

नालंदा दंगा: 'राशन लाने गया था मेरा बच्चा, अभी दुकान तक पहुंचा भी नहीं था, उसे दंगाइयों ने गोली मार दी'

रामनवमी के जुलूस में हुई हिंसक वारदात के बाद बिहार के दो जिलों सासाराम और नालंदा में काफी तनावपूर्ण माहौल है। इस दंगे में कई निर्दोष लोग मारे गए हैं, जिनके परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है, लेकिन उनका दुख-दर्द सुनने वाला कोई नहीं है।

बिहार दंगा- India TV Hindi Image Source : ANI बिहार दंगा

Bihar Violence: रामनवमी के जुलूस में हुई हिंसक वारदात के बाद बिहार के दो जिलों सासाराम और नालंदा में काफी तनावपूर्ण माहौल है। इस दंगे में कई निर्दोष लोग मारे गए हैं। नालंदा में स्थानीय लोगों के साथ बातचीत करने के दौरान एक महिला जो मृतक की रिश्ते में बुआ लगती है, उन्होंने कहा कि मेरा बच्चा राशन लाने के लिए गया था, अभी तो वह राशल नेले पहुंची भी नहीं था कि उसे रास्ते में ही दंगाइयों ने गोली मार दी। ऐसे ही ना जाने कितने निर्दोष लोगों की इस दंगे में जान चली गई है। यहीं नहीं दंगे के दौरान कई दुकानें लूट ली गईं। कई घरों को आग के हवाले कर दिया गया।

इतने लोगों की हुई गिरफ्तारी

बिहार के दो जगहों पर हुई हिंसा को देखते हुए बिहार पुलिस पूरी तरह से सख्ती बरत रही है। नालंदा के एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि अब तक 80 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और  धारा 144 लागू कर दी गई है तो वहीं सासाराम में 26 लोगों गिरफ्तारी की गई है। हिंसा को देखते हुए सासाराम में सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद करने का फैसला लिया गया है और साथ ही यहां सभी कोचिंग संस्थान भी बंद कर दिए गए हैं।

सोशल मीडिया पर सख्त निगरानी

पुलिस किसी भी अफवाह को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर सख्त निगरानी रख रही है और लोगों से अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की भी अपील की है।

ये भी पढ़ें

'बिहार में मार्च में 4 दर्जन के करीब हुए रेप, 200 से ज्यादा संदिग्ध मौतें, क्या रामनवमी पाकिस्तान में मनाएं?'

एक लकड़ी पर टिकी है जम्मू कश्मीर के इस गांव वालों की जिंदगी! उसके टूटते ही मच जाएगी तबाही, बचाने की गुहार