A
Hindi News बिहार "रहें बहुत अच्छा, जाना चाहते हैं तो उनकी इच्छा" उपेंद्र कुशवाहा को लेकर सीएम नीतीश का बयान

"रहें बहुत अच्छा, जाना चाहते हैं तो उनकी इच्छा" उपेंद्र कुशवाहा को लेकर सीएम नीतीश का बयान

उपेंद्र कुशवाहा के हिस्सेदारी मांगने वाला ट्वीट किया था जिसपर नीतीश कुमार ने अपना जवाब भी दे दिया है। नीतीश कुमार का ये बयान उपेंद्र के उस ट्वीट को लेकर आया है जिसमें कुशवाहा ने लिखा था, "ऐसे कैसे चले जाएं अपना हिस्सा छोड़कर....?"

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार- India TV Hindi Image Source : PTI बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: बिहार की राजनीति में इस वक्त नीतीश कुमार और उपेंद्र कुशवाहा के रिश्ते बेहद नाजुक हालात में हैं। उपेंद्र कुशवाहा के हिस्सेदारी मांगने वाला ट्वीट किया था जिसपर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना जवाब भी दे दिया है। सीएम नीतीश ने कहा कि उनको बात करनी चाहिए, भले ही मीडिया के सामने यह बातें कहीं जाती हैं, लेकिन आपस में बात करेंगे। बिहार सीएम ने कहा कि कहीं ट्वीट करके कोई बात करता है। वो तीन बार आए-गए, क्या चाहते हैं ये वो जानें। रहें बहुत अच्छा (पार्टी में), जाना चाहते हैं तो उनकी अपनी इच्छा है।

"ऐसे कैसे चले जाएं अपना हिस्सा छोड़कर....?"
बता दें कि नीतीश कुमार का ये बयान उपेंद्र के उस ट्वीट को लेकर आया है जिसमें कुशवाहा ने लिखा था, "बड़ा अच्छा कहा भाई साहब आपने...! ऐसे बड़े भाई के कहने से छोटा भाई घर छोड़कर जाने लगे तब तो हर बड़का भाई अपने छोटका को घर से भगाकर बाप-दादा की पूरी संपत्ति अकेले हड़प ले। ऐसे कैसे चले जाएं अपना हिस्सा छोड़कर....?"

सुधाकर सिंह पर एक्शन को लेकर तेजस्वी का जवाब
वहीं पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के खिलाफ RJD का एक्शन नहीं होने के सवाल पर नीतीश कुमार के कुछ कहने के पहले ही बगल में खड़े डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा, "पार्टी के संविधान के अनुसार 14 दिन का समय दिया जाता है शो कॉज नोटिस के लिए। 15 दिन में उनको जवाब देने को कहा गया है। पार्टी में कोई गड़बड़ करेगा तो उसको पार्टी जरूर देखेगी।" इसके बाद फिर नीतीश कुमार ने कहा कि आज के दिन गणतंत्र दिवस मनाइये।

नीतीश को उपेंद्र के भाजपा के ‘संपर्क में’ होने का शक
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को संदेह जताया था कि उपेंद्र कुशवाहा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संपर्क में हो सकते हैं। कुमार जनता दल-यूनाइटेड (जदयू) के संसदीय बोर्ड के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के बारे में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कुशवाहा के उस दावे को खारिज किया कि पार्टी हाल के दिनों में ‘‘कमजोर’’ हो गई है और पार्टी के वरिष्ठ नेता भाजपा के संपर्क में हैं।

ये भी पढ़ें-

'नीतीश, लालू जिस कंधे पर चढ़कर आसमान छूते हैं, उसी कंधे को तोड़ देते हैं'

'अपना हिस्सा छोड़कर कैसे चले जाएं?' नीतीश कुमार के बयान पर उपेंद्र कुशवाहा ने किया पलटवार, जानें और क्या कहा