Friday, April 19, 2024
Advertisement

'नीतीश, लालू जिस कंधे पर चढ़कर आसमान छूते हैं, उसी कंधे को तोड़ देते हैं'

'आज सवर्णो को गाली दे रहे और महाराणा प्रताप का स्वाभिमान दिवस मना रहे हैं। सेना पर सवाल उठने वाले अब संविधान बचाने की बात कर रहे हैं।'

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: January 25, 2023 19:59 IST
पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और सीएम नीतीश कुमार- India TV Hindi
Image Source : PTI (फाइल फोटो) पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव और सीएम नीतीश कुमार

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश कुमार और लालू यादव पर जमकर निशाना साधा। पत्रकारों द्वारा पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के जदयू के साथ तल्खी से संबंधित पूछे गए एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि नीतीश, लालू जिस कंधे पर चढ़कर आसमान छूते हैं, उसी कंधे को तोड़ देते हैं।

'हिंदुओं की भावना के साथ खेल रहे हैं'

उन्होंने कहा कि संविधान के भाग तीन में भगवान राम, मां जानकी और लक्ष्मण की तस्वीर है और उनके नेता रामचरितमानस पर प्रश्न उठाकर करोड़ों हिंदुओं की भावना के साथ खेल रहे, लेकिन कोई कारवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि आज सवर्णो को गाली दे रहे और महाराणा प्रताप का स्वाभिमान दिवस मना रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेना पर सवाल उठने वाले अब संविधान बचाने की बात कर रहे हैं।

जातीय उन्माद फैलाने का खेल खेला

उन्होंने कहा कि जो जंगल राज लाकर बिहार में जातीय उन्माद फैलाने का खेल खेला और धार्मिक भावनाएं भड़काई वे आज संविधान बचाने की बात करते हैं । उन्होंने महागठबंधन के नेताओं से अति पिछड़े के नाम पर नौटंकी बंद करने की नसीहत देते हुए कहा कि अति पिछड़े को सीएम और उप मुख्यमंत्री बना दें। उन्होंने मदरसा पर पटना हाई कोर्ट के राज्य के 2459 अनुदानित मदरसों की जांच के आदेश पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि इसमें लिप्त अधिकारियों की भी जांच होनी चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement