A
Hindi News बिहार ताजिया की पूजा करती दिखीं राबड़ी देवी, पास में बैठे लालू यादव; सामने आया VIDEO

ताजिया की पूजा करती दिखीं राबड़ी देवी, पास में बैठे लालू यादव; सामने आया VIDEO

मुहर्रम के मौके पर बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर ताजिया की पूजा करते हुए उनका एक वीडियो सामने आया है। इसके साथ ही अब सियासत भी शुरू हो गई है।

Rabri Devi tajia worship- India TV Hindi Image Source : VIDEO GRAB राबड़ी देवी ने की ताजिया की पूजा

मुहर्रम के मौके पर बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर ताजिया की पूजा करते हुए उनका एक वीडियो सामने आया है। इसके साथ ही अब सियासत भी शुरू हो गई है। बीजेपी ने लालू परिवार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया है, तो राजद और जेडीयू ने बीजेपी पर सांप्रदायिक राजनीति के जरिये नफरत का माहौल बनाने का आरोप लगाया है। इस वीडियो में राबड़ी देवी ताजिया की पूजा करते हुए दिखाई दे रही हैं तो वहीं लालू यादव भी पास बैठे दिख रहे हैं।

ताजिया की पूजा पर सियासत शुरू
वहीं राबड़ी के सरकारी निवास से आए इस वीडियो पर राजनीति भी शुरू हो गई है। नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि घर पर ताजिया की पूजा करके तुष्टिकरण की राजनीति का एक बार फिर से परिचय दिया गया है। जेडीयू नेता और मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि राबड़ी देवी तो छठ भी मानती हैं और ताजिया की भी पूजा करके सभी धर्मों का सम्मान करती हैं, तो इसमें गलत क्या है? उन्होंने बीजेपी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि बजरंग बली ने कर्नाटक में साथ छोड़ दिया फिर भी ये नहीं संभले हैं।

ताजिया लेकर बड़ी संख्या में राबड़ी के घर पहुंचे लोग
दरअसल, मुहर्रम के दिन राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर ताजिया जुलुस लेकर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। इस दौरान लालू यादव ने खुद सभी का स्वागत किया। इमाम हुसैन की शहादत के मौके पर लालू यादव ने काले कपड़े पहन रखे थे। काले रंग का हाफ पैंट और काले रंग की टी-शर्ट में लालू यादव कुर्सी पर बैठे हुए थे।

राबड़ी देवी ने ताजिया पर प्रसाद भी चढ़ाया
राबड़ी देवी के आवास पर ताजिया पहुंचते ही लालू और राबड़ी मुस्लिम समुदाय के लोगों से मिले। इस दौरान तलवार और लाठी-डंडे के साथ लोग ताजिया जुलूस में पहुंचे थे। लालू ने इस दौरान उनका प्रदर्शन भी देखा था। इसके बाद राबड़ी देवी ने तबर्रूक चढ़ाया। तबर्रुक या पवित्र प्रसाद में आम तौर पर खाद्य पदार्थों को दिया जाता है जो मुहर्रम अनुष्ठान के हिस्से के रूप में हजारों अज़ादारों या हज़रत इमाम हुसैन के शोक मनाने वालों के बीच वितरित किए जाते हैं। 

ये भी पढ़ें-

तेज रफ्तार ट्रक ने सवारियों से भरी ऑटो को रौंदा, दो की मौत; मुजफ्फरपुर से आया लाइव टक्कर का VIDEO

लड़के के सिर से लकर पैर तक चाकू से किए दर्जनों वार, खड़े-खड़े देखते रहे दुकानदार; दिल्ली से आया ये VIDEO