A
Hindi News छत्तीसगढ़ Chhattisgarh Assembly Elections: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, यहां देखें

Chhattisgarh Assembly Elections: कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ चुनाव के लिए 53 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, यहां देखें

छत्तीसगढ़ की कुल 90 विधानसभा सीटों के लिए 7 और 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव आयोजित होंगे। इस चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने 53 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। आइए जानते हैं कि किन्हें मिला है टिकट।

कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी। - India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट जारी।

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब 1 महीने से भी कम समय बाकी है। इस बीच कांग्रेस ने चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। इस लिस्ट में कांग्रेस ने कुल 53 उम्मीदवारों की घोषणा की है। आइए जानते हैं कि किन्हें मिला है इस बार विधानसभा चुनाव का टिकट।

पूर्व सांसद को टिकट
कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए जारी की गई दूसरी लिस्ट में राज्यसभा की पूर्व सांसद छाया वर्मा को धारसीवा सीट से उम्मीदवार बनाया है। इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को 30 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इस लिस्ट में टीएस सिंहदेव को अंबिकापुर विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा गया था। इस लिस्ट को मिलाकर कांग्रेस ने अब तक अपने 83 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। 

टिकट कटने पर रोष
छत्तीसगढ़ चुनाव में कांग्रेस द्वारा जारी की गई उम्मीदवारों की लिस्ट ने पार्टी नेताओं में नाराजगी पैदा कर दी है। अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्र से टिकट न मिलने के बाद कांग्रेस के विधायक अनूप नाग नाराज हो गए हैं। उन्होंने पार्टी पर दूसरे दलों से आए नेताओं को टिकट देने का आरोप लगाया है। टिकट न मिलने से नाराज अनूप नाग ने ऐलान किया है कि वह अंतागढ़ विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे। 

दो चरणों में चुनाव
चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ की कुल 90 विधानसभा सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव आयोजित करवाने का फैसला किया है। राज्य में 90 विधानसभा सीटों के लिए 7 और 17 नवंबर को वोटिंग होगी। वहीं, चुनाव के परिणाम की घोषणा मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम के साथ ही 3 दिसंबर को की जाएगी। 

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh Assembly Elections: टिकट न मिलने पर बिफरे कांग्रेस के विधायक अनूप नाग, बोले- निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा

ये भी पढ़ें- राजस्थान में गहलोत सरकार पर बरसे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, कहा- राज्य में हर रोज 17 रेप की घटनाएं