Friday, April 26, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Assembly Elections: टिकट न मिलने पर बिफरे कांग्रेस के विधायक अनूप नाग, बोले- निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा

चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ में सुरक्षा की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दो चरणों में चुनाव की घोषणा की है। राज्य की कुल 90 विधानसभा सीटों के लिए 7 और 17 नवंबर को वोटिंग होगी।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: October 18, 2023 15:53 IST
कांग्रेस विधायक अनूप नाग।- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस विधायक अनूप नाग।

छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में अब 1 महीने से भी कम समय बाकी है। कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही चुनावी तैयारी में पूरा जोर लगा दिया है। ऐसे समय में कांग्रेस द्वारा जारी की गई उम्मीदवारों की लिस्ट ने पार्टी नेताओं में नाराजगी पैदा कर दी है। अंतागढ़ निर्वाचन क्षेत्र से टिकट न मिलने के बाद कांग्रेस के विधायक अनूप नाग नाराज हो गए हैं। यहां तक की विधायक ने निर्दलीय चुनाव लड़ने की भी घोषणा कर दी है। 

8 मौजूदा विधायकों के टिकट कटे

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को 30 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। इस लिस्ट में अनूप नाग समेत कुल 8 मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है। ऐसे में पार्टी से कई नेता नाराज चल रहे हैं। इस कारण विधायक अनूप नाग ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। बता दें कि अंतागढ़ उन 20 सीट में से एक है जहां पहले चरण में ही मतदान होंगे। यहां से कांग्रेस ने रूप सिंह पोटाई को चुनाव मैदान में उतारा है। 

क्या बोले अनूप नाग?
टिकट कटने के बाद अनूप नाग काफी नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि बीते 5 वर्षों और कोविड के दौर में भी मैनें क्षेत्र में काम किया है। मुझे पार्टी से उम्मीद थी कि लोगों की सेवा करने का एक और मौका मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी रूप सिंह पोटाई पर निशाना साधते हुए कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि जो व्यक्ति भाजपा का सक्रिय सदस्य था और पिछले चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुआ, उसे पार्टी ने टिकट दिया है। बता दें कि पिछले चुनाव में नाग ने अंतागढ़ सीट से भाजपा प्रत्याशी विक्रम उसेंडी को 13,414 मतों से हराया था।

चुनाव व परिणाम की तारीख
चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ में सुरक्षा की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दो चरणों में चुनाव की घोषणा की है। राज्य की कुल 90 विधानसभा सीटों के लिए 7 और 17 नवंबर को वोटिंग होगी। वहीं, चुनाव के परिणाम की घोषणा मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम के साथ ही 3 दिसंबर को की जाएगी। 

ये भी पढ़ें- सपा नेता आजम खान को सपरिवार 7 साल की सजा, फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट मामले में दोषी पाए गए

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने फिर लगाया अडानी ग्रुप पर बड़ा आरोप, कहा-20 हजार करोड़ नहीं, 32 हजार करोड़ की गड़बड़ी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement