A
Hindi News छत्तीसगढ़ क्राइम और ड्रग्स पर जीरो टॉलरेंस की नीति, छत्तीसगढ़ CM ने पुलिस को दी चेतावनी

क्राइम और ड्रग्स पर जीरो टॉलरेंस की नीति, छत्तीसगढ़ CM ने पुलिस को दी चेतावनी

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने पुलिस को चेतावनी देते हुए कहा है कि राज्य सरकार ने अपराध और ड्रग्स को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने अपराध और ड्रग्स को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाई है। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को अवैध गतिविधियों को रोकने में नाकाम रहने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी। मुख्यमंत्री ने नवा रायपुर स्थित पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिरीक्षकों (आईजीपी) और पुलिस अधीक्षकों (एसपी) की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि यदि एसपी अपने संबंधित जिलों में अपराधों पर अंकुश नहीं लगाते हैं तो उन्हें कड़ी विभागीय कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। 

सीएम विष्णु देव ने क्या कहा?

उन्होंने कहा कि अपराधियों को पुलिस से डरना चाहिए, जबकि आम जनता को उनके प्रति सम्मान रखना चाहिए जैसा कि सेना के प्रति होता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस को अपराधियों के प्रति कठोर होना चाहिए और आम जनता के प्रति विनम्र होने के साथ नरम रुख अपनाना चाहिए। साय ने कहा कि अवैध शराब का कारोबार, जुआ और सट्टेबाजी जैसी बुराइयां समाज पर प्रतिकूल प्रभाव डालती हैं और युवाओं का इनसे प्रभावित होना चिंता का विषय है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि अगर आपराधिक गतिविधियों को नहीं रोका गया, तो संबंधित जिले के एसपी और थाना स्तर के अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। 

"राज्य सरकार हर मोर्चे पर पुलिस के साथ"

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाकों में जवान कठिन परिस्थितियों में बहादुरी से लड़ रहे हैं और राज्य सरकार हर मोर्चे पर पुलिस के साथ खड़ी है। पुलिस के कल्याण के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं। राज्य के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि विधानसभा में शुक्रवार को पेश किए गए बजट में गृह विभाग के आवंटन में पिछले साल की तुलना में 16 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। उन्होंने कहा कि नक्सल विरोधी अभियान में शामिल जवानों के लिए राशन बैग और खास किस्म के जूतों के लिए बजट में प्रावधान किया गया है। शर्मा ने कहा कि इसके अलावा विभाग में अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए सुविधाएं बढ़ाने का भी प्रावधान किया गया है। बैठक में मुख्य सचिव अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा और अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- 

गुजरात के मंत्री राघवजी पटेल को हुआ ब्रेन स्ट्रोक, अस्पताल में भर्ती

IIT एग्जाम देकर छात्र ने की आत्महत्या, नंबर खराब आने का सता रहा था डर

पहले बिहार फिर बंगाल... निर्दयी मां ने नाबालिग बेटी को 2 बार वेश्यालय में बेचा, मौत