Sunday, May 12, 2024
Advertisement

गुजरात के मंत्री राघवजी पटेल को हुआ ब्रेन स्ट्रोक, अस्पताल में भर्ती

गुजरात के कृषि मंत्री राघवजी पटेल को ब्रेन स्ट्रोक हुआ है। उन्हें राजकोट के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कैबिनेट मंत्री राघवजी पटेल के पास पशुपालन, मत्स्य पालन, ग्रामीण आवास और ग्रामीण विकास विभागों का भी प्रभार है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: February 11, 2024 11:21 IST
कृषि मंत्री राघवजी पटेल- India TV Hindi
Image Source : ANI कृषि मंत्री राघवजी पटेल

गुजरात के कृषि मंत्री राघवजी पटेल को ब्रेन स्ट्रोक के बाद राजकोट के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है। डॉक्टरों ने रविवार को यह जानकारी दी। भूपेंद्र पटेल नीत राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री राघवजी पटेल (65) के पास पशुपालन, मत्स्य पालन, ग्रामीण आवास और ग्रामीण विकास विभागों का भी प्रभार है। राजकोट के सिनर्जी हॉस्पिटल में न्यूरोसर्जन डॉ. संजय तिलाला ने कहा, राघवजी पटेल को जामनगर में शनिवार रात करीब 10:30 बजे ब्रेन के दाहिने हिस्से में रक्तस्राव हुआ। उन्हें जामनगर के एक अस्पताल में प्राथमिक इलाज दिया गया और वहां से उन्हें हमारे अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

आईसीयू में इलाज चल रहा है

डॉ. तिलाला ने कहा, "उन्हें रविवार को सुबह करीब 4:00 बजे हमारे अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनका गहन चिकित्सा इकाई (ICU) में इलाज चल रहा है। उनकी हालत स्थिर है।" राघवजी पटेल जामनगर (ग्रामीण) विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह सितंबर 2017 में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़कर सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हो गए थे। राघवजी पटेल ने अगस्त 2017 में तत्कालीन कांग्रेस विधायक के रूप में राज्यसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल के खिलाफ वोट किया था। हालांकि, अहमद पटेल चुनाव जीत गए थे।

राघवजी पटेल ने 2017 का विधानसभा चुनाव बीजेपी उम्मीदवार के रूप में लड़ा था और उन्हें कांग्रेस के वल्लभ धारविया ने हराया था। बाद में धारविया के इस्तीफे के कारण हुए 2019 के उपचुनाव में राघवजी पटेल ने जीत दर्ज की थी। वह 2022 के विधानसभा चुनाव में इस सीट से पुन: निर्वाचित हुए। (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें-

परीक्षा देने गई 11वीं की छात्रा, 24 घंटे बाद आम के बाग में मिली लाश, मचा हड़कंप

योगी के विधायकों के साथ जयंत की पार्टी के MLAs भी करेंगे रामलला के दर्शन, ये है कार्यक्रम

दिल्ली कूच पर अड़े किसान, हरियाणा के 7 जिलों में इंटरनेट बंद के बाद पंचकूला में धारा 144 लागू

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement