A
Hindi News क्राइम 100 से ज्यादा चोरियां करने वाले 4 बांग्लादेशी गिरफ्तार, पॉश इलाकों को बनाते थे निशाना

100 से ज्यादा चोरियां करने वाले 4 बांग्लादेशी गिरफ्तार, पॉश इलाकों को बनाते थे निशाना

दिल्ली पुलिस ने 4 ऐसे बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है जिनके ऊपर देशभर में 100 से ज्यादा चोरियां करने का आरोप है। चारों आरोपियों से पुलिस ने एक कट्टा, 2 चाकू, 4 कारतूस और चोरी करने के लिए इस्तेमाल होने वाला सामान बरामद किया है।

Four notorious burglars arrested by Delhi Police 100 से ज्यादा चोरियां करने वाले 4 बांग्लादेशी गिरफ्- India TV Hindi Image Source : INDIA TV दिल्ली पुलिस ने 4 ऐसे बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने 4 ऐसे बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है जिनके ऊपर देशभर में 100 से ज्यादा चोरियां करने का आरोप है। चारों आरोपियों से पुलिस ने एक कट्टा, 2 चाकू, 4 कारतूस और चोरी करने के लिए इस्तेमाल होने वाला सामान बरामद किया है। पुलिस के अनुसार बांग्लादेशियों का यह गैंग दिल्ली मे डकैती,चोरी जैसी कई बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि देशभर में 100 से अधिक चोरियां या डकैतियां की हैं।

पुलिस के अनुसार उन्हें दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में लगातार चोरियों और डकैतियों की शिकायतें मिल रहीं थी और क्राइम ब्रांच को इम मामलों की जांच सौंपी गई थी। पुलिस ने बताया कि 5 अप्रैल को उन्हें सूचना मिली कि दिल्ली के श्री फोर्ट ऑडियोरियम के पास अरुण जेटली पार्क में कुछ चोर इकट्ठा हो रहे हैं और वे दिल्ली के हौज खास क्षेत्र में चोरी को अंजाम दे सकते हैं। सूचना के आधार पर क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारा और चारों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से एक कट्टा, 2 चाकू, 4 कारतूस और चोरी में इस्तेमाल होने वाला सामान बरामद किया गया है। 

पुलिस के अनुसार यह गैंग सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि कई और शहरों में भी चोरियां करता था तथा पॉश इलाकों को निशाना बनाता था। क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि गैंग ने दिल्ली के अलावा औरंगाबाद,बैंगलोर समेत अन्य राज्यो मे भी वारदात को अंजाम दिया है। गिरोह के सभी सदस्य मूल रूप से बांग्लादेश के रहने वाले है। स्पेशल टास्क फोर्स क्राइम ब्रांच ने रफीक लश्कर मोहम्मद सलीम अजीजुर रहमान और मोहम्मद रज्जाक को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार गैंग के सदस्य घरों में खिड़की की ग्रिल काटकर चोरी करने के लिए दाखिल होते थे। अगर घर में कोई चोरी के दौरान उठता है, तो वे उसे बंदूक या चाकू की नोंक पर बंधक बना लेते हैं। वे मुख्य शहर से दूर किराए का मकान लेकर रहते हैं। उन्होंने फरीदाबाद, जोधपुर, औरंगाबाद, गुलबर्गा, वापी, बैंगलोर, पुणे और मुंबई में कई चोरी और लूट की वारदातों को अंजाम दिया है। इस गैंग के सरगना रफीक लश्कर समेत सभी आरोपी देश के कई हिस्सो में कई बार जेल जा चुके है।

ये भी पढ़ें

Latest Crime News