A
Hindi News क्राइम आरोपियों ने नाबालिगों को किया ब्लैकमेल, 5 हजार रुपये के लिए बच्चों ने ATM लूटने का किया प्रयास

आरोपियों ने नाबालिगों को किया ब्लैकमेल, 5 हजार रुपये के लिए बच्चों ने ATM लूटने का किया प्रयास

पुलिस ने पिछले सप्ताह ATM लूटने का प्रयास कर रहे दो युवकों को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि उन्हें कुछ लोग ब्लैकमेल कर रहे हैं इसलिए उन्होंने ऐसा कदम उठाया।

बच्चों को ब्लैकमेल कर चोरी कराने वाले आरोपी हुए गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA बच्चों को ब्लैकमेल कर चोरी कराने वाले आरोपी हुए गिरफ्तार

दिल्ली: पिछले सप्ताह बुधवार को पुलिस ने 14 और 15 साल के दो युवकों को जामिया नगर में एक ATM में चोरी करते हुए पकड़ा था। शुक्रवार को जब पुलिस उन्हें कोर्ट में पेश करने के लिए लेकर जा रही थी तब उन्होंने पुलिस के सामने पूरा मामला बताया। उन्होंने बताया कि, ब्लैकमेलर उनकी आपत्तिजनक वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने की धमकी दे रहे थे। इसलिए उन्हें 5 हजार रुपये देने के लिए हमने यह काम किया।

क्या है पूरा मामला?

दक्षिणी दिल्ली के जामिया नगर में एटीएम तोड़कर चोरी के दौरान पकड़े गए युवकों में एक बच्चे ने पुलिस को बताया कि, 'एक शख्स ने उसके दोस्त की गर्दन पर चाकू रखते हुए उन्हें एक बंद इमारत में ले गए। वहां उन्होंने इनसे करीब 2 हजार रुपये लूट लिए। इसके बाद उन्होंने दोनों को नग्न करके उनका वीडियो बना लिया। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर ना डालने के बदल उन्होंने 5 दिनों में हमसे पांच हजार रुपये मांगे।'

बच्चे ने आगे बताया कि, इसके बाद उन्होंने हमारे साथ मारपीट भी की। जब हमने चिल्लाकर मदद मांगी तब एक व्यक्ति ने हमें बचाया।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ दर्ज किया मामला

नाबालिग बच्चों द्वारा दी जानकारी की पुलिस ने जांच की और उनकी बात सच साबित हुई। इसके बाद पुलिस ने इन आरोपियों के खिलाफ जामिया नगर पुलिस स्टेशन में डकैती और आपराधिक धमकी समेत पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू की। पुलिस ने मामले में गंभीरता से जांच करते हुए पिछले शनिवार से मंगलवार के बीच चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने केवल एक ही आरोपी का नाम साझा किया है जिसकी पहचान राजू के रूप में हुई है।

पुलिस ने दी यह जानकारी

पुलिस ने बताया कि चोरी करते हुए पकड़े गए बच्चों की उम्र 14 और 15 साल है जिन्हें कुछ आरोपियों ने 5 हजार रुपये की चोरी करने के लिए कहा था। इसलिए ये एटीएम में चोरी कर रहे थे। पुलिस ने आगे बताया कि आरोपियों ने जामिया नगर में एक दुकान पर काम करने वाले नाबालिग लड़कों को तब निशाना बनाया जब वे काम से छुट्टी के बाद एक कब्रिस्तान से गुजर रहे थे। फिलहाल दोनों युवकों पर चोरी का मुकदमा चल रहा है।

ये भी पढ़ें-

इंदौर में शैतान का साया हटाने के नाम पर लड़की के साथ मारपीट, जीभ पर जलता हुआ कपूर रखा, तांत्रिक फरार

कोलकाता में बांग्लादेशी शख्स ने नाबालिग से किया रेप, उसी के मकान में किराएदार था

 

Latest Crime News