A
Hindi News दिल्ली जानलेवा हो रही अंगीठी, दिल्ली के मैदानगढ़ी इलाके में 2 की मौत, 3 अस्पताल में भर्ती

जानलेवा हो रही अंगीठी, दिल्ली के मैदानगढ़ी इलाके में 2 की मौत, 3 अस्पताल में भर्ती

दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में लोग ठंड से बचने के लिए अंगीठी का सहारा ले रहे हैं। लेकिन यहीं अंगीठी उनकी मौत की वजह भी बन रही है।

जानलेवा हो रही अंगीठी।- India TV Hindi Image Source : FILE जानलेवा हो रही अंगीठी।

देश के विभिन्न राज्यों से अंगीठी जलाने के कारण मौत की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। हादसे का ताजा मामला साउथ दिल्ली के मैदानगढ़ी इलाके से आ रहा है। यहां घर के अंदर जल रही अंगीठी लके कारण दम घुटने से 5 लोग बेहोश हो गए। इनमें से 2 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई तो वहीं, 3 लोग अब भी अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज किया जा रहा है। 

क्या है पूरा मामला?

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, 28 जनवरी को  06:16 बजे सफदरजंग अस्पताल से इस घटना की पूरी सूचना मिली है। पता चला कि दिनेश का परिवार जिसमें पत्नी अंजलि उर्फ ​​दिलीप, बेटा दिव्यांश उम्र 6 साल, बेटी देवांशी उम्र 4 साल और बेटा संभू उम्र 02 साल शामिल हैं, पिछले 2 साल से किराए के मकान पर रह रहे थे जहां रात में ये हादसा हुआ। दिनेश असोला के एक फार्म हाउस में माली का काम करता है, जबकि अंजलि एक गृहिणी है।

ऐसे हुआ हादसा

जानकारी के मुताबिक परिवार ने उस कमरे में अंगीठी का इस्तेमाल किया, जिसमें दरवाजे के अलावा कोई वेंटिलेशन का प्रावधान नहीं था। सुबह परिवार के सभी सदस्य कमरे के अंदर ऑक्सीजन के लिए हांफते मिले। तुरंत उन सभी 5 को सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां 02 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया और बाकी 03 का इलाज चल रहा है।

पुलिस क्या बोली?

दक्षिणी दिल्ली में हुए हादसे पर पुलिस का बयान भी सामने आ गया है। पुलिस ने बताया है कि इस मामले में किसी भी तरह की गड़बड़ी का संदेह या पता नहीं चला है। धारा 174 सीआरपीसी के तहत कार्यवाही की जा रही है। इससे पहले भी 14 जनवरी को दिल्ली-एनसीआर में 2 अलग-अलग घटनाओं में  अंगीठी जलाकर सोने की वजह से 6 लोगों की मौत की खबर सामने आई थी। 

ये भी पढ़ें- दिल्ली में पुलिस भी सुरक्षित नहीं! शख्स ने हेड कांस्टेबल को कार की बोनट पर 800 मीटर तक घसीटा

ये भी पढ़ें- दिल्ली: मालखाना क्षेत्र में लगी भीषण आग, सैकड़ों वाहन जलकर खाक, मचा हड़कंप