A
Hindi News दिल्ली सौरभ भारद्वाज का दावा, अरविंद केजरीवाल ने ED कस्टडी से स्वास्थ मंत्रालय के लिए निर्देश भेजा

सौरभ भारद्वाज का दावा, अरविंद केजरीवाल ने ED कस्टडी से स्वास्थ मंत्रालय के लिए निर्देश भेजा

सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि केजरीवाल ने ED कस्टडी से स्वास्थ मंत्रालय को लेकर निर्देश जारी किया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल ऐसी मिट्टी के बने हैं कि गिरफ्तार होने बाद भी वह दिल्ली की जनता के बारे में सोचते हैं।

केजरीवाल ने हिरासत से दिया निर्देश।- India TV Hindi Image Source : PTI केजरीवाल ने हिरासत से दिया निर्देश।

दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल इस वक्त ईडी की हिरासत में हैं। हालांकि, अब तक उन्होंने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा नहीं दिया है। AAP नेताओं का दावा है कि केजरीवाल जेल से ही सरकार चलाएंगे। अब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने बड़ा दावा किया है। सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि केजरीवाल ने ED कस्टडी से स्वास्थ्य मंत्रालय को लेकर निर्देश जारी किया है। आइए जानते हैं सीएम केजरीवाल ने कौन से निर्देश जारी किए हैं। 

क्या है केजरीवाल का निर्देश?

सौरभ भारद्वाज ने बताया है कि केजरीवाल ने जेल से निर्देश भेजा है और कहा कि उनका मन इस बात से व्यथित है कि दिल्ली के कई अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिक में मुफ्त दवाई उपलब्ध नहीं हैं। मोहल्ला क्लिनिक में मुफ्त टेस्ट उपलब्ध नहीं है। केजरीवाल ने कहा है कि उनके जेल जाने से दिल्ली वालों को तकलीफ न हो। जब भी कई गरीब सरकारी अस्पताल में दवाई लेने जाए तो उसे वह मिले। सौरभ भारद्वाज के अनुसार, केजरीवाल ने कहा है कि इस मामले में जल्द से जल्द कदम उठाए जाएं और सभी अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिक में दवाई और टेस्ट मुफ्त में मिले और इसकी कोई कमी न हो।

केजरीवाल अब भी जनता का सोचते हैं- सौरभ

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि कोई आदमी अगर गिरफ्तार हो जाता है तो वो सोचता है कि वकील कौन होगा, क्या बहस होगी? लेकिन केजरीवाल ऐसी मिट्टी के बने हैं कि गिरफ्तार होने बाद भी वह दिल्ली की जनता के बारे में सोचते हैं। दिल्ली के गरीब लोग पूरी तरह से सरकारी अस्पताल और मोहल्ला क्लिनिक पर निर्भर हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की ओर से दिया गया निर्देश उनके लिए भगवान के आदेश के बराबर है। दिल्ली का स्वास्थ्य मंत्रालय उनकी ओर से उठाए गए मुद्दों पर जल्द से जल्द एक्शन लेगा। 

आतिशी को भी दिए थे निर्देश

इससे पहले दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने भी कहा था कि केजरीवाल ने उन्हें जेल से निर्देश भेजा है। आतिशी ने कहा था कि केजरीवाल ने ED की कस्टडी में रहने के बावजूद निर्देश भेजे हैं। जिसमें कहा गया है कि दिल्लीवालों को पानी की कमी नहीं होनी चाहिए। मुख्य सचिव और अधिकारियों को उचित आदेश दीजिए। दिल्लीवालों को कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। पानी की किल्लत नहीं होनी चाहिए, दिल्ली में गर्मी आ चुकी है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में आज AAP करेगी प्रधानमंत्री आवास का घेराव, सुरक्षा कड़ी की गई, धारा 144 लागू

'इस्तीफा नहीं दूंगा, जेल से सरकार चलाऊंगा'...गिरफ्तारी के बाद क्या कर रहे हैं CM केजरीवाल?