Friday, April 26, 2024
Advertisement

'इस्तीफा नहीं दूंगा, जेल से सरकार चलाऊंगा'...गिरफ्तारी के बाद क्या कर रहे हैं CM केजरीवाल?

दिल्ली शराब घोटाला मामले में फंसे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ईडी की हिरासत में हैं और वहीं से उन्होंने जल मंत्रालय के लिए निर्देश जारी किया है। भाजपा ने इसपर तंज कसा है। केजरीवाल ने पहले ही कहा था कुछ भी हो जाए इस्तीफा नहीं दूंगा।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: March 24, 2024 18:26 IST
delhi cm arvind kejriwal- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जेल से सरकार चला रहे अरविंद केजरीवाल

शराब घोटाले में गिरफ्तार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से ईडी की पूछताछ जारी है। सीएम अरविंद केजरीवाल फिलहाल छह दिनों की ईडी की रिमांड पर हैं.और 28 मार्च को ईडी उन्हें कोर्ट में पेश करेगी। यानी इस बार केजरीवाल की होली ईडी की कस्टडी में ही गुज़रेगी। अरविंद केजरीवाल ने पहले ही कहा था कि कुछ भी हो जाए इस्तीफा नहीं दूंगा, जेल से ही सरकार चलाऊंगा। उन्होंने जैसा कहा था वैसा ही कर भी रहे हैं। रविवार को उन्होंने जेल से ही जल मंत्रालय को लेकर निर्देश जारी कर दिया और ये निर्देश नोट के जरिए जल मंत्री को जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि गर्मी आ चुकी है, ऐसे में दिल्ली वालों को पानी की किल्लत नहीं होनी चाहिए।

बता दें कि भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार केजरीवाल से बीजेपी लगातार इस्तीफे की मांग कर रही है लेकिन दिल्ली के सीएम इस्तीफा देने के मूड में नहीं दिख रहे हैं और वो कस्टडी से ही सरकार चला रहे हैं।

वहीं शनिवार को केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से एक और झटका लगा, जब दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी नई याचिका पर फौरन सुनवाई से मना कर दिया। दरअसल, अरविंद केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में तत्काल सुनवाई की मांग की थी लेकिन हाईकोर्ट ने कहा कि अब बुधवार को अदालत खुलने पर ही केस की सुनवाई होगी।

जल मंत्री को केजरीवाल का निर्देश 

सीएम केजरीवाल ने अपने निर्देश में जल मंत्री को लिखा कि कुछ इलाकों में पानी और सीवर की समस्या है। मैं जेल में हूं लेकिन दिल्ली के लोगों को तकलीफ नहीं होनी चाहिए। उचित संख्या में टैंकरों का इंतज़ाम किया जाए। जल मंत्री आतिशी ने केजरीवाल का निर्देश पढ़कर सुनाया, जिसमें ये भी लिखा था कि पानी की कमी को फौरन पूरा किया जाए। उनके इस निर्देश की पूरी कॉपी भी सामने आ गई है।

केजरीवाल के निर्देश पर बीजेपी का तंज 

केजरीवाल के निर्देश पर भाजपा नेता मनोज तिवारी ने तंज कसा और कहा कि 9 साल बाद केजरीवाल को पानी की याद आई है। जेल जाने के बाद केजरीवाल को चिंता हुई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों की हाय केजरीवाल को लगी है जिसकी सजा वो पा रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement