A
Hindi News दिल्ली दिल्ली MCD सदन में फिर दंगल, नई मेयर का बड़ा आरोप- बीजेपी पार्षदों ने मेरे ऊपर हमले की कोशिश की

दिल्ली MCD सदन में फिर दंगल, नई मेयर का बड़ा आरोप- बीजेपी पार्षदों ने मेरे ऊपर हमले की कोशिश की

दिल्ली MCD में हंगामा और हाथापाई पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव हार चुकी बीजेपी अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में गुंडागर्दी पर उतरी हुई है। कई घंटे से इन्होंने कमेटी मेम्बर का चुनाव रोक रखा है और अब सदन में बीजेपी पार्षदों ने नवनियुक्त मेयर पर हमला किया है।

स्टैंडिंग कमेटी के...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य चुनने पर बवाल

नई दिल्ली: दिल्ली में आज MCD सदन में जबरदस्त हंगामा हुआ। महापौर के वेल के पास बीजेपी पार्षद नारेबाजी कर रहे थे इस दौरान हाथापायी की नौबत तक आ गई। पार्षद एक दूसरे के ऊपर पानी की बोतल फेंक रहे थे। बता दें कि आज दिल्ली का मेयर का चुनाव हो गया, डिप्टी मेयर पर भी फैसला हो गया लेकिन इस वक्त पेंच फंसा है स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों को चुनने को लेकर। स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के चुनाव को लेकर ये हंगामा हुआ।

दिल्ली की नई मेयर का बड़ा आरोप
दिल्ली की नई मेयर शैली ओबेरॉय ने ट्विट करके खुद पर हमले का आरोप लगाया है। शैली ओबेरॉय ने लिखा कि बीजेपी पार्षदों ने वेल में आकर हमला करने की कोशिश की ये बीजेपी की गुंडागर्दी है। उन्होंने एक महिला मेयर पर हमला किया है।

गुंडागर्दी पर उतरी हुई है बीजेपी- सिसोदिया
दिल्ली MCD में हंगामा और हाथापाई पर मनीष सिसोदिया ने भी ट्वीट किया है। सिसोदिया ने लिखा कि मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव हार चुकी बीजेपी अब स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में गुंडागर्दी पर उतरी हुई है। कई घंटे से इन्होंने कमेटी मेम्बर का चुनाव रोक रखा है और अब सदन में बीजेपी पार्षदों ने नवनियुक्त मेयर पर हमला किया है।

भाजपा पार्षद स्टैंडिंग कमेटी के 6 सदस्यों के लिए न‌ए सिरे से वोटिंग कराने की मांग को लेकर हंगामा हुआ। मेयर के मुताबिक MCD सचिव के पास कुल 300 बैलेट थे जिनमें से 55 बैलेट इस्तेमाल किए जा चुके थे, फिलहाल 245 बैलेट ही बचे हैं, ऐसे में 250 सदस्यों का रि-इलेक्शन 245 बैलेट में नहीं हो सकता है। जहां चुनाव रुका था वहीं से शुरू करना होगा।

हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे बीजेपी के पार्षद
इससे पहले जब स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य चुनने की बारी आई तो AAP के पार्षद सदन से गायब हो गए। ये मौका मिलते ही बीजेपी के पार्षद हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे।

यह भी पढ़ें-

पोलिंग बूथ के अंदर मोबाइल ले जाना क्यों है मना?
सूत्रों के अनुसार पोलिंग बूथ के अंदर मोबाइल ले जाने से मना इसलिए नहीं किया जा रहा है क्योंकि आप मोबाइल से क्रॉस वोटिंग को रोकना चाहती है। आप के जो भी पार्षद है उनको बोला गया है कि वो वोट किसको कर रहे हैं उसका फोटो खींचकर भेजे जो कि एक सबूत होगा। अगर मोबाइल अंदर नहीं जाएगा तो कोई भी ये पता नहीं कर पाएगा कि कौन किसको वोट करके आया है।