A
Hindi News दिल्ली IMD Weather Report: दिल्ली एनसीआर में सर्दी की दस्तक, हल्की बारिश और हवाओं ने मौसम को किया खुशनुमा

IMD Weather Report: दिल्ली एनसीआर में सर्दी की दस्तक, हल्की बारिश और हवाओं ने मौसम को किया खुशनुमा

गर्मी और धूप से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी है। दिल्ली एनसीआर में अब धीरे-धीरे ठंड का एहसास होने लगा है। सोमवार को हुई हल्की बारिश और ठंडी हवाओं ने इस क्षेत्र के तापमान में काफी गिरावट ला दी है।

सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi Image Source : PTI सांकेतिक फोटो।

दिल्ली एनसीआर और उसके आसपास के इलाकों में सोमवार को मौसम काफी खुशनुमा देखने को मिला। मौसम विभाग की ओर से एनसीआर क्षेत्र में बारिश का अलर्ट जारी किया गया था। सुबह से ठंडी हवाओं के चलने के बाद इलाके में हल्की बारिश भी देखने को मिली है। इस बारिश के कारण दिल्ली का अधिकतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक कम हो गया है। 

अपने शहर के मौसम का हाल जानने के लिए- यहां क्लिक करें

हल्की बारिश हुई
बीते 24 घंटे में राजधानी दिल्ली के क्षेत्र में ठंडी हवाएं चल रही थी और हल्की बारिश भी हो गई। अब शाम को हुई बारिश ने क्षेत्र के तापमान को 36.5 डिग्री सेल्सियस से कम कर के  30.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा दिया है। इस बारिश से दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में वायु की गुणवत्ता में भी सुधार होने की उम्मीद की जा रही है। मौसम निभाग के मुताबिक, पहाड़ों की बर्फबारी का असर दिल्ली एनसीआर में भी बुधवार से दिखाई देने लगेगा। 

मंगलवार को भी बारिश की संभावना
IMD यानी मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अलर्ट के मुताबिक, मंगलवार को भी दिल्ली एनसीआर के क्षेत्र में ऐसा ही मौसम देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, बुधवार के बाद से पहाड़ों से आने वाली हवाएं दिल्ली एनसीआर के न्यूनतम तापमान में भी कमी लाएगी। बताया गया है कि एक हफ्ते के भीतर ही क्षेत्र में रात्रि का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे जा सकता है।

मंगलवार को बारिश की संभावना
मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को मौसम में बदलाव होने के कारण 17 अक्टूबर यानी की मंगलवार को हरियाणा और दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में बादल छाए रहेंगे। इसके साथ ही हल्की बारिश की भी संभावना है जिससे सुबह और शाम दोनों समय ठंड बढ़ सकती है। मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार, 18 से 20 अक्टूबर तक क्षेत्र का आसमान साफ रहने की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें- बाहुबली शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को राजस्थान पुलिस ने किया गिरफ्तार, बिहार से फरार होकर गोवा जाने की थी तैयारी

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: शोपियां में पुलिस ने हाइब्रिड आतंकी को गिरफ्तार किया, हथियार और गोला-बारूद बरामद