Friday, May 03, 2024
Advertisement

बाहुबली शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को राजस्थान पुलिस ने किया गिरफ्तार, बिहार से फरार होकर गोवा जाने की थी तैयारी

सीवान के पूर्व सांसद और बाहुबली रहे मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब को कोटा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ओसामा के साथ दो अन्य लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिन्होंने पूछताछ में बताया कि बिहार से वो गोवा जा रहे थे।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 17, 2023 6:25 IST
Bahubali Mohammad Shahabuddin son Osama Shahab arrested by Rajasthan Police he was preparing to esca- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को राजस्थान पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिहार के पूर्व बाहुलबली सांसद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे सहित तीन युवकों को संदिग्ध फाए जाने पर कोटा के रामगंजमंडी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों को पुलिस ने शांति भंग करने की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है। शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब और सलमान उर्फ सैफ के खिलाफ रंगदारी में जमीन मांगने, धमकाने और फायरिंग करने के मामले में सिवान के हुसैनगंज ताने में 10 दिन पहले मुकदमा दर्ज हुआ था। इसी के कारण ये लोग बिहार से फरार हो गए थे। इन दोनों के अलावा पुलिस ने जिस एक शख्स को गिरफ्तार किया है उसकी पहचान वसीम अकरम के रूप में की गई है। 

बाहुबली शहाबुद्दीन के बेटे को राजस्थान पुलिस ने किया गिरफ्तार

रामगंजमंडी सीआई मनोज कुमार बेरवाल ने बताया कि कोटा से झालावड़ की तरफ एक बिना नंबर की गाड़ी जा रही थी। चुनाव के मद्देनजर उंडवा में नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान कार को रोका गया, जिसमें तीन लोग सवार थे। तीनों युवक संदिग्ध लगे। ऐसे में उन्हें थाने लाकर पूछताछ की गई। पुलिस से पूछताछ में उन्होंने बताया कि वो बिहार से गोवा जा रहे थे। हालांकि तीनों संदिग्ध लगे इस कारण उन्हें शांति भंग करने की धाराओं में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीनों आरोपियों में बाहुबल सांसद रहे शहाबुद्दीन का बेटा ओसामा शहाब भी शामिल है। 

संदिग्ध लगने के कारण हुई गिरफ्तारी

बता दें कि इससे पहले ओसामा के नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से पैसे मांगने का मामला भी सामने आया था। इस पर ओसामा का कहना था कि सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर उसका ऐसा कोई अकाउंट नहीं है। उसने लोगों से अपील की थी कि इस तरह के फर्जी मैसेज से बचें क्योंकि वो सीवान जिले से बाहर है। बता दें कि बिहार में आतंक का पर्याय माने जाने वाला शहाबुद्दीन दो बार विधायक और तीन बार सांसद रह चुका है। हालांकि कोविड 19 के दौरान शहाबुद्दीन की जेल में ही मौत हो गई थी। बता दें कि शहाबुद्दीन सीवान जिले से सांसद था।

(रिपोर्ट- केके शर्मा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement