Monday, April 29, 2024
Advertisement

BSEB Intermediate Exam 2024: बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं की बढ़ा दी रजिस्ट्रेशन डेट, यहां देखें नई तारीख

बिहार बोर्ड ने कक्षा 12वीं की रजिस्ट्रेशन डेट बढ़ा दी है। जो उम्मीदवार अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं कर सके हैं वे तारीख के निकलने से पहले कर लें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 12, 2023 16:34 IST
BSEB 12th Exam 2024- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV BSEB Intermediate Exam 2024

बिहार विद्यालय परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) ने बीएसईबी इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है। बीएसईबी की आधिकारिक घोषणा के मुताबिक, छात्र अब 17 अक्टूबर तक अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में बिहार बोर्ड ने छात्रों और स्कूलों को अंतिम तारीख बढ़ाने की जानकारी दी और कहा, छात्रों का ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म अब विभागाध्यक्ष द्वारा भरा जाएगा। शिक्षण संस्थान विलंब शुल्क के साथ 17 अक्टूबर तक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

हेल्पलाइन नंबर भी जारी

संबंधित स्कूल आधिकारिक वेबसाइट से रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं और उन्हें पात्र छात्रों को प्रदान कर सकते हैं। बीएसईबी ने कहा कि स्कूल प्राधिकारियों द्वारा सभी डिटेल चेक करने के बाद, छात्रों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने के लिए कहा जाएगा। इससे पहले आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 11 अक्टूबर थी। बोर्ड ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है और स्कूलों को बिहार बोर्ड कक्षा 12 परीक्षा 2024 के लिए आवेदन पत्र भरने और शुल्क भुगतान करने में किसी भी असुविधा के मामले में एग्जाम अथॉरिटी से संपर्क करने का निर्देश दिया है।

मैट्रिक रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख

बता दें कि इस बीच बीएसईबी मैट्रिक परीक्षा 2024 रजिस्ट्रेशन की आज आखिरी तारीख है। बोर्ड ने पहले बिहार कक्षा 10 परीक्षा 2024 रजिस्ट्रेशन तारीख को 2 बार बढ़ाया था ताकि ज्यादा से ज्यादा छात्र बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन कर सकें। इससे पहले, रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की अंतिम तारीख 30 सितंबर थी जिसे बाद में बढ़ाकर 12 अक्टूबर कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें:

MBBS डॉक्टर अब बॉन्ड पूरा होने के बाद कर सकेंगे PG, सरकार बदलने जा रही नियम

मुंबई पुलिस करने जा रही बंपर भर्ती, निकलने वाली है 3 हजार पदों पर वैकेंसी; देखें डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement