A
Hindi News दिल्ली दिल्ली में गिरा इमारत का बड़ा हिस्सा, चल रहा था कंस्ट्रक्शन का काम, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड

दिल्ली में गिरा इमारत का बड़ा हिस्सा, चल रहा था कंस्ट्रक्शन का काम, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड

शाम करीब साढ़े सात बजे नजफगढ़ थाने को सूचना मिली कि तूड़ा मंडी इलाके में एक इमारत ढह गई है। अधिकारी ने कहा कि इमारत की दो मंजिलें आंशिक रूप से ढह गई थीं और उनकी छतें लटकी हुई थीं। इमारत जहां गिरी है उस जगह की पुलिस ने घेराबंदी कर दी है।

नजफगढ़ में एक निर्माणाधीन इमारत गिरी- India TV Hindi Image Source : ANI नजफगढ़ में एक निर्माणाधीन इमारत गिरी

दिल्ली के नजफगढ़ इलाके में बहुमंजिला इमारत का एक हिस्सा भरभराकर गिर गया। यह हादसा रविवार शाम हुआ। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त (द्वारका) एम हर्षवर्धन ने बताया कि शाम करीब साढ़े सात बजे नजफगढ़ थाने को सूचना मिली कि तूड़ा मंडी इलाके में एक इमारत ढह गई है। अधिकारी ने कहा कि इमारत की दो मंजिलें आंशिक रूप से ढह गई थीं और उनकी छतें लटकी हुई थीं। इमारत जहां गिरी है उस जगह की पुलिस ने घेराबंदी कर दी है। दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) और दमकल कर्मी मौके पर पहुंचकर मलबे में तलाश कर रहे हैं कोई वहां फंसा तो नहीं है।

नजफगढ़ इलाके में रविवार शाम एक रेस्टोरेंट के ऊपर निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत का कुछ हिस्सा भरभराकर गिर गया। हादसे में दुकान के बाहर खड़े तीन लोग मलबे के चपेट में आकर जख्मी हो गए। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां एक की हालत नाजुक बताई जा रही है। सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस के साथ साथ दमकल विभाग की चार गाड़ियां और राहत बचाव टीम मौके पर पहुंच गई। घटनास्थल से मलबा हटाने का काम जारी है। पुलिस मौके पर छानबीन कर जांच में जुटी है।

रविवार शाम हुआ हादसा, मलबा गिरते ही मची अफरा-तफरी 

नजफगढ़ के चारा मंडी इलाके में एक इमारत के भूतल पर मिठाई की दुकान है। इसके ऊपर की तीन मंजिल बनाने का काम चल रहा है। रविवार शाम करीब सात बजे अचानक ऊपर की मंजिल का पिलर टूट गया और तीनों मंजिल के आगे का कुछ हिस्सा नीचे गिर गया। उस समय रेस्टोरेंट के बाहर लोग मौजूद थे। मलबा नीचे गिरते ही वहां अफरा-तफरी मच गई।

रेस्टोरेंट में मौजूद लोग भी वहां से भागे। मलबा गिरने से इसके चपेट में आकर रेस्टोरेंट के बाहर खड़े तीन लोग घायल हो गया। घायलों में एक गोलगप्पा बेचने वाला युवक भी है। तीनों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गोलगप्पे बेचने वाले युवक की हालत गंभीर है।

जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां पहुंची मौके पर

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय नजफगढ़ थाने की पुलिस व दमकल की चार गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने तुरंत इलाके को घेरे में ले लिया और सामने वाले सड़क पर वाहनों की आवाजाही को रोक दी। पिलर टूटने से दोनों मंजिल का लेंटर लटक गया है। ऊपर का हिस्सा गिरने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने आस पास के इलाके को खाली करवा लिया है। राहत बचाव से जुड़े लोग सड़क पर फैले मलबे को हटाने में जुटे हुए हैं।

ये भी पढ़ें

कर्ज में डूबे पाकिस्तान में सोमवार को बंद रहेंगे सभी स्कूल और ऑफिस, जानिए क्यों लिया यह बड़ा फैसला?

सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, शिवपाल यादव को बड़ी जिम्मेदारी, जानिए आजम खान को क्या पद मिला

लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही विमान से टकराया पक्षी, बाल बाल बचे 180 यात्री, सुरक्षित लैंडिंग