A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज चुनाव के बाद बीजेपी या कांग्रेस में से किसके साथ गठबंधन करेगी JDS? एचडी देवगौड़ा ने दिया ये जवाब

चुनाव के बाद बीजेपी या कांग्रेस में से किसके साथ गठबंधन करेगी JDS? एचडी देवगौड़ा ने दिया ये जवाब

एच.डी. देवगौड़ा ने कहा, कर्नाटक के लोगों का कुमारस्वामी को पूरा समर्थन है। रात के 1 बजे भी लोग कुमारस्वामी को सुनने के लिए उत्सुक हैं, ये मौजूदा स्थिति है।

hd deve gowda- India TV Hindi Image Source : PTI एच.डी. देवगौड़ा

बेंगलुरु: कर्नाटक विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मी तेज है। माना जा रहा है कि राज्य में इस बार भी सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला होना है। हालांकि जेडीएस भी मुख्य भूमिका निभाते हुए दिख सकती है। इस बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और JD(S) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच.डी. देवगौड़ा ने कहा कि कर्नाटक के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के बीच एक सर्वे किसी एजेंसी द्वारा कराई गई है। सर्वे में एच.डी. कुमारस्वामी सबसे बड़े नेता के रूप में उभरे हैं। चुनाव के बाद भाजपा या कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावना पर देवगौड़ा ने कहा कि कुमारस्वामी किसी के साथ गठबंधन नहीं चाहते हैं।

'रात के 1 बजे भी लोग कुमारस्वामी को सुनने के लिए उत्सुक'
उन्होंने कहा, ''कर्नाटक के लोगों का कुमारस्वामी को पूरा समर्थन है। रात के 1 बजे भी लोग कुमारस्वामी को सुनने के लिए उत्सुक हैं, ये मौजूदा स्थिति है।'' वहीं, कर्नाटक के पूर्व CM एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि हम कर्नाटक में सरकार अपने बल पर लाना चाहते हैं क्योंकि हम पहले ही पंचरत्न योजना की घोषणा कर चुके हैं और अगर हम किसी और राष्ट्रीय दल के साथ गठबंधन कर सरकार बनाते हैं तो उन्हें पूरा करना बहुत मुश्किल होगा।

यह भी पढ़ें-

चन्नापटना विधानसभा से ही चुनाव लड़ेंगे एचडी कुमारस्वामी
इससे पहले एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को कहा था कि 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वह एक उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन 19 अप्रैल को चन्नापटना विधानसभा क्षेत्र से दाखिल करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके बेटे निखिल कुमारस्वामी पार्टी उम्मीदवार के रूप में रामनगर विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र 17 अप्रैल को दाखिल करेंगे।