Thursday, May 09, 2024
Advertisement

कर्नाटक चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, 6 बार के विधायक गोपालकृष्ण कांग्रेस में शामिल

6 बार के विधायक गोपालकृष्ण पहले कांग्रेस में थे। वह चार बार चित्रदुर्ग जिले के मोलाकलमुरु विधानसभा क्षेत्र से और एक बार बेल्लारी सीट से विधायक चुने गए। भाजपा में शामिल होने के बाद वह कुदलिगी से विधायक बने।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: April 03, 2023 19:04 IST
भाजपा विधायक...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @DKSHIVAKUMAR भाजपा विधायक गोपालकृष्ण कांग्रेस में शामिल

बेंगलुरु: कर्नाटक में बीजेपी विधायक एन वाई गोपालकृष्ण सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने सोमवार को कहा कि 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा और जनता दल (एस) के कई विधायक कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं, जो इस बात का प्रमाण है कि जनता की लहर पार्टी के पक्ष में है। कुदलिगी विधानसभा क्षेत्र के मौजूदा बीजेपी विधायक एन वाई गोपालकृष्ण को पार्टी में शामिल करने के बाद अपने भाषण में उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आएगी।

क्या बोले कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष?

गोपालकृष्ण ने गत शुक्रवार को ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। शिवकुमार ने कहा, ‘‘भाजपा और JDS के कई नेता हमारा दरवाजा खटखटा रहे हैं। यह इस बात का सुबूत है कि राज्य की जनता की आवाज कांग्रेस के पक्ष में है और हमारा रास्ता सही दिशा में सत्ता की तरफ है।’’ शिवकुमार ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि गोपालकृष्ण ने भाजपा विधायक के पद से इस्तीफा दे दिया और अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि इसी तरह जद (एस) विधायक के. एम. शिवलिंगे गौड़ा भी इस्तीफा दे चुके हैं और वह जल्द ही कांग्रेस में शामिल होंगे। केपीसीसी प्रमुख ने कहा, ‘‘भाजपा और जद (एस) नेता स्वैच्छिक रूप से कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं, जो इस बात का ‘बड़ा सुबूत’ है कि लोगों ने ‘डबल इंजन सरकार की नाकामी’ के कारण परिवर्तन करने का मन बना लिया है।’’

यह भी पढ़ें-

पहले भी कांग्रेस में रह चुके हैं गोपालकृष्ण
6 बार के विधायक गोपालकृष्ण पहले कांग्रेस में थे। वह चार बार चित्रदुर्ग जिले के मोलाकलमुरु विधानसभा क्षेत्र से और एक बार बेल्लारी सीट से विधायक चुने गए। भाजपा में शामिल होने के बाद वह कुदलिगी से विधायक बने। हाल ही में भाजपा के दो एमएलसी (पुत्तन्ना और बाबूराव चिंचानसुर) ने इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया था। इसी तरह जद (एस) विधायक एस. आर. श्रीनिवास भी इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हो गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement