A
Hindi News चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज त्रिपुरा के CM माणिक साहा जीते, कहा- बीजेपी सरकार बना रही, शपथ ग्रहण की तारीख को लेकर कही ये बात

त्रिपुरा के CM माणिक साहा जीते, कहा- बीजेपी सरकार बना रही, शपथ ग्रहण की तारीख को लेकर कही ये बात

माणिक साहा ने कांग्रेस के आशीष कुमार साहा को शिकस्त दी है। रुझानों को देखते हुए मुख्यमंत्री के आवास पर मिठाइयां भी बांटी जा रही हैं। इस बीच, सीएम माणिक साहा ने चुनाव नतीजे पर प्रतिक्रिया दी है।

माणिक साहा- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO माणिक साहा

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजे कुछ ही देर में स्पष्ट हो जाएंगे। राज्य की 60 विधानसभा सीटों पर रुझान के बाद नतीजे आने शुरू हो गए हैं। वहीं, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बोरडोवली सीट से जीत चुके हैं। उन्होंने कांग्रेस के आशीष कुमार साहा को शिकस्त दी है। रुझानों को देखते हुए मुख्यमंत्री के आवास पर मिठाइयां भी बांटी जा रही हैं। इस बीच, सीएम माणिक साहा ने चुनाव नतीजे पर प्रतिक्रिया दी है।

फिर बहुमत से सरकार बनाएगी बीजेपी: साहा

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा, "हमने पहले भी कहा था कि बीजेपी एक बार फिर बहुमत से सरकार बनाएगी और अब तक के नतीजे बता रहे हैं कि हम सरकार बना रहे हैं। मैं इस जीत के लिए पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं।" उन्होंने आगे कहा कि हम चुनाव के बाद की समीक्षा करेंगे कि जितनी सीट आनी चाहिए उतनी क्यों नहीं आईं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण की तारीख केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा।

त्रिपुरा में बीजेपी जीती 5 सीटें, 28 पर आगे 

खबर लिखे जाने तक त्रिपुरा में बीजेपी 5 सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है, जबकि 60 में से 28 सीटों पर आगे चल रही है। ऐसे में रुझानों में बीजेपी ने बहुमत का आंकड़ा पार लिया है। वहीं, लेफ्ट फ्रंट के साथ कांग्रेस रुझानों में 15 सीटें जीतती दिख रही है। इसके अलावा पहली बार चुनावी मैदान में उतरी टिपरी मोथा पार्टी 12 सीटों पर आगे चल रही है। नतीजे में टिपरी मोथा 2 सीटें जीत चुकी है। 

 54 सीटों पर बीजेपी ने उम्मीदवार उतारे

गौरतलब है कि त्रिपुरा की सत्ता में काबिज बीजेपी ने 60 विधानसभा सीटों में से 54 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि 6 सीटों पर बीजेपी का गठबंधन दल आईपीएफटी (IPFT) ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इसके साथ ही विपक्षी दल लेफ्ट फ्रंट के साथ कांग्रेस ने गठबंधन किया था। यहां लेफ्ट ने इस बार 47 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और बची हुई 13 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा है। इसके अलावा क्षेत्रीय दल टिपरा मोथा पार्टी ने 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। 

ये भी पढ़ें-

Tripura Election Result LIVE: त्रिपुरा की सत्ता में वापसी की तैयारी में बीजेपी

उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद को हथियार सप्लाई करता था सफदर, अब घर पर चलेगा बुलडोजर