Thursday, April 25, 2024
Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद को हथियार सप्लाई करता था सफदर, अब घर पर चला बुलडोजर

PDA के सचिव अजित सिंह ने बताया था कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए पीडीए का बुलडोजर बुधवार की सुबह जफर अहमद के मकान पर पहुंचा और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की थी।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: March 02, 2023 13:46 IST
Atique Ahmed News, Atique Ahmed Safdar Ali, Atique Ahmed Bulldozer- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रयागराज में बुधवार को बुलडोजर से जफर अहमद का घर गिरा दिया गया था।

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी गैंगस्टर एवं पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबियों पर प्रशासन का कहर बरसना जारी है। बुधवार को धूमनगंज इलाके में पुलिस प्रशासन की कार्रवाई के तहत माफिया अतीक अहमद के करीबी जफर अहमद का चकिया स्थित मकान प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा गिरा दिया गया था। अब गुरुवार को भी अतीक अहमद के एक और करीबी के घर को मिट्टी में मिलाने की तैयारी हो चुकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, चकिया के 60 फीट रोड पर स्थित सफदर अली के मकान पर भी बुलडोजर चल गया है।

अतीक को हथियार सप्लाई करता था सफदर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सफदर अली बाहुबली अतीक अहमद को हथियार सप्लाई किया करता था। चकिया के 60 फीट रोड पर स्थित यह घर उसके बेटों सैय्यद कमर अब्बास और सैय्यद फजल अब्बास के नाम है। सफदर अली पिछले 40 सालों से प्रयागराज के जॉनसन गंज में SSA गन हाउस के नाम से एक दुकान चलाता है। आरोप है कि वह अतीक अहमद को हथियार सप्लाई किया करता था। बता दें कि इसके पहले PDA ने जफर अहमद के मकान को अवैध बताकर बुलडोजर से जमींदोज कर दिया था।

क्या कहा था प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने
PDA के सचिव अजित सिंह ने बताया था कि ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के लिए पीडीए का बुलडोजर बुधवार की सुबह जफर अहमद के मकान पर पहुंचा और ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की, दोपहर तक मकान का ज्यादातर हिस्सा ढहा दिया गया। उन्होंने बताया कि जफर अहमद के मकान का नक्शा PDA से पास नहीं कराया गया था और उसे नोटिस बहुत पहले ही भेज दिया गया था। इस मकान में माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन रहती थीं। PDA सचिव ने बताया कि जफर अहमद के मकान को गिराने से पहले मकान के सभी घरेलू सामान बाहर निकाल कर सुरक्षित रख दिए गए थे।

जफर अहमद के घर से मिले थे हथियार
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, मकान खाली करने के दौरान वहां से एक तलवार और 2 असलहे मिले जिसे पुलिसकर्मियों ने अपने कब्जे में ले लिया। मकान खाली करने के बाद वहां के घरेलू सामानों को गली के बाहर एक खाली प्लॉट में रखा गया जिसमें अतीक अहमद की पत्नी और बेटों के एजुकेशनल सर्टिफिकेट, कास्ट सर्टिफिकेट और संपत्ति के नक्शे आदि शामिल हैं। इस खाली पड़े प्लॉट पर कभी अतीक अहमद का आलीशान बंगला हुआ करता था जिसे PDA ने ध्वस्त कर खाली प्लॉट बना दिया था। इस प्लॉट पर शाइस्ता परवीन के बीएसपी के महापौर प्रत्याशी के पर्चे का बंडल और अतीक अहमद के पुराने फोटो का एक अलबम भी देखा गया।

जयतीपुर में हुई थी उमेश पाल की हत्या
बता दें कि बीते शुक्रवार को धूमनगंज थाना अंतर्गत जयतीपुर में उमेश पाल और उसके एक सुरक्षाकर्मी की गोली मार कर हत्या कर दी गई थी, और बाद में एक और सुरक्षाकर्मी ने दम तोड़ दिया था। उमेश पाल, बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड का मुख्य गवाह था। उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने शनिवार को धूमनगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई जिसमें पूर्व सांसद अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। सोमवार को पुलिस के साथ मुठभेड़ में उमेश पाल हत्याकांड का एक अभियुक्त अरबाज मारा गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement