Saturday, April 27, 2024
Advertisement

उमेश पाल मर्डर केस में बड़े एक्शन की तैयारी, माफिया अतीक अहमद पर शिकंजा कसेगी पुलिस

रिपोर्ट्स के मुताबिक, वारदात को अंजाम देने के लिए बरेली की जेल में अशरफ के साथ मीटिंग और प्लानिंग हुई और शूटर्स के नाम फाइनल किए गए।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: March 01, 2023 8:14 IST
Atique Ahmed,Umesh Pal,Umesh Pal murder case, Umesh Pal Sadakat Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI अरबाज के एनकाउंटर के बाद जुटे पुलिसकर्मी।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज शूटआउट मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस की जांच में कई अहम खुलासे हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रशासन अब माफिया अतीक अहमद पर शिकंजा कसने की तैयारी कर रहा है। यूपी पुलिस गुजरात की साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से पूछताछ करेगी। इस बीच पुलिस ने शूटआउट के साजिशकर्ता सदाकत खान से पूछताछ के बाद अतीक के लखनऊ स्थित फ्लैट पर छापेमारी कर उसकी 2 कारें जब्त की है।

‘बुलडोजर एक्शन की तैयारी में है यूपी सरकार’

सुरक्षा एजेंसियां भारत-नेपाल बॉर्डर पर भी आरोपियों की तस्वीर के साथ सर्चिंग कर रही हैं। प्रयागराज प्रशासन आरोपियों की प्रॉपर्टी की डीटेल निकाल रही है। सूत्रों के मुताबिक, यूपी सरकार अब बुलडोजर एक्शन की तैयारी में भी है। दावा किया जा रहा है कि उमेश पाल हत्याकांड में गुजरात की साबरमती जेल से अतीक का ऑर्डर आया था। वारदात को अंजाम देने के लिए बरेली की जेल में अशरफ के साथ मीटिंग और प्लानिंग हुई और शूटर्स के नाम फाइनल किए गए।

मुस्लिम हॉस्टल के रूम नंबर 26 में रची गई साजिश
प्रयागराज के मुस्लिम हॉस्टल के कमरा नंबर 36 में वकील सदाकत खान ने शूटआउट के प्लान को अमली जामा पहनाने की साजिश रची। इसके बाद 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज में उमेश पाल की हत्या कर दी गई। इस वारदात ने पूरे यूपी को हिला कर रख दिया है। धूमनगंज की सड़क पर जब शूटआउट चल रहा था, तब वहां एक ब्लैक कार से उतरी महिला शूटआउट का वीडियो बनाती CCTV में कैद हुई है। यूपी पुलिस इस महिला की पहचान करने में जुटी है जो इस शूटआउट की अहम चश्मदीद हो सकती है।

हत्या में 7 अहम किरदार आए सामने
धूमनगंज शूटआउट में 3 लोकेशन के साथ-साथ उन 7 किरदारों की भूमिका भी सामने आई है जो उमेश पाल की हत्या करने बम-बंदूक और दूसरे हथियारों के साथ पहुंचे थे। शूटआउट का पहला किरदार अतीक का बेटा असद है, जो हाथ में पिस्टल लिए फायरिंग कर रहा है। दूसरा किरदार गुड्‌डू मुस्लिम है जो फिल्मी स्टाइल में बम फेंकता नजर आ रहा है। अतीक के लिए गुड्डू जमीन पर कब्जे और रंगदारी वसूलने का काम करता है। तीसरा किरदार गुलाम है जो एक दुकान के अंदर खड़ा इंतजार कर रहा था और उमेश पाल की गाड़ी पहुंचते ही गोली चलानी शुरू कर देता है।

एक ‘मिस्ट्री मैन’ भी वारदात में शामिल
वारदात को अंजाम देने वाला चौथा किरदार शाबिर है जो राइफल से दनादन फायर कर रहा है। शूटआउट का पांचवां किरदार अरबाज था जिसे सोमवार को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। अरबाज वारदात वाले दिन इस्तेमाल हुई सफेद क्रेटा गाड़ी को चला रहा था। छठा किरदार सदाकत खान है जिसने मुस्लिम हॉस्टल में प्लनिंग की और कहा जा रहा है प्लानिंग के दौरान इसने अतीक को जेल में वीडियो कॉल भी की थी। शूटआउट का 7वां किरदार एक मिस्ट्री मैन है जिसकी पहचान अभी बाकी है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement