Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

उमेश पाल हत्याकांड: अतीक अहमद की पत्नी ने कोर्ट से लगाई गुहार-मेरे बेटों को बचा लो, यूपी पुलिस उठाकर ले गई है

उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है। इस बीच माफिया अतीक अहमद की पत्नी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और कहा है कि उसके बेटों को यूपी पुलिस उठाकर ले गई है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: February 28, 2023 14:19 IST
mafia ateeq ahmad wife- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अतीक अहमद की पत्नी ने कोर्ट से लगाई गुहार

उत्तर प्रदेश: गैंगस्टर से राजनेता बने जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी बसपा नेता शाइस्ता परवीन ने इलाहाबाद जिला अदालत में याचिका दायर कर कोर्ट से गुहार लगाई है कि मेरे बेटों को बचा लीजिए। मेरे बेटों को यूपी पुलिस उठाकर ले गई है। परवीन ने दावा किया है कि उनके दो बेटों को यूपी पुलिस अपने साथ ले गई है। उसने कहा कि जब से मेरे बेटों को यूपी पुलिस ले गई है तब से उनका कोई अपडेट नहीं आया है। परवीन की दायर की गई याचिका पर आज सुनवाई होगी। इस बीच, उमेश पाल हत्याकांड में एक प्रमुख घटनाक्रम में सोमवार को प्रयागराज के धूमनगंज में नेहरू पार्क इलाके के पास हुई मुठभेड़ में एक आरोपी को गोली मार दी गई।  

एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा, आरोपी की पहचान अरबाज के रूप में हुई है, जो उमेश पाल की हत्या में इस्तेमाल की गई कार चला रहा था और जो बसपा विधायक राजुल पाल की हत्या सहित कई मामलों में मुख्य गवाह था। पुलिस ने कहा कि मुठभेड़ के बाद अरबाज घायल हो गया और उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

एडीजी ने दी जानकारी-अरबाज को गोली मारी गई

एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने सोमवार को  कहा, "आरोपी अरबाज को आज प्रयागराज के धूमनगंज में नेहरू पार्क के पास हुई मुठभेड़ के दौरान गोली मार दी गई थी। वह (उमेश पाल की) हत्या में इस्तेमाल की गई कार चला रहा था।" उन्होंने कहा, अस्पताल में इलाज के दौरान अरबाज की मौत हो गई। यूपी प्रशासन और पुलिस ने ऐसे सभी बदमाशों, गैंगस्टरों और माफियाओं के खिलाफ अभियान शुरू किया है। ऐसे लोगों को शरण देने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।"

बता दें कि उमेश पाल और उनके दो सशस्त्र सुरक्षा एस्कॉर्ट्स में से एक को 24 फरवरी को प्रयागराज के सुलेम सराय इलाके में गोली मार दी गई थी। उमेश और उनके बंदूकधारियों पर कई राउंड फायरिंग की गई और बम फेंके गए।

सीएम योगी ने पहले ही दी थी चेतावनी

इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 फरवरी को विधानसभा में सपा सदस्यों पर हमला बोला। सीएम ने यह कहते हुए तंज कसा था कि उनकी सरकार माफिया को नष्ट कर देगी। प्रयागराज की घटना को दुखद बताते हुए सीएम योगी ने कहा, 'सरकार ने इसका संज्ञान लिया है और अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की हमारी नीति के परिणाम बहुत जल्द सभी को देखने को मिलेंगे। इसमें किसी को कोई संदेह नहीं होना चाहिए.' "क्या यह सच नहीं है कि जिस आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, उसे समाजवादी पार्टी ने सांसद बना दिया है? आप सभी अपराधियों को पालते-पोसते हैं। उन्हें माला पहनाते हैं और फिर अपराध होने पर दूसरों को दोष देते हैं। बस अपना तमाशा बना रहे हैं।" 

इस बीच, सपा विधायक पूजा पाल (लेफ्टिनेंट बसपा विधायक राजू पाल की पत्नी) ने मंगलवार को सीएम आदित्यनाथ से मुलाकात कर अपने और परिवार के लिए Y+ सुरक्षा की मांग की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement