Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Tripura Election Result LIVE: त्रिपुरा में दोबारा सरकार बनाने जा रही BJP मना रही है जीत का जश्न

Tripura Election Result LIVE: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 16 फरवरी को कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग हुई थी। त्रिपुरा में 60 विधानसभा सीटों पर करीब 89 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। त्रिपुरा 60 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 31 सीटें जरूरी हैं।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 02, 2023 20:39 IST
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज - India TV Hindi
त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज

Tripura Election Result LIVE: इस साल पूर्वोत्तर के जिन राज्यों में चुनावी बिगुल बजा, उनमें त्रिपुरा में सबसे पहले वोटिंग हुई। आज गुरुवार 2 मार्च को त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजे का दिन है। त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 16 फरवरी को कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग हुई थी। त्रिपुरा में 60 विधानसभा सीटों पर करीब 89 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। त्रिपुरा 60 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिए 31 सीटें जरूरी हैं। 

त्रिपुरा की सत्ता में काबिज बीजेपी ने 60 विधानसभा सीटों में से 54 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि 6 सीटों पर बीजेपी का गठबंधन दल आईपीएफटी (IPFT) ने अपने उम्मीदवार उतारे। इसके साथ ही विपक्षी दल लेफ्ट फ्रंट के साथ कांग्रेस ने गठबंधन किया था। यहां लेफ्ट ने इस बार 47 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और बची हुई 13 सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा। इसके साथ ही क्षेत्रीय दल टिपरा मोथा पार्टी ने 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। इन सभी उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज होना है। 

Tripura Election Result LIVE

Auto Refresh
Refresh
  • 8:39 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    त्रिपुरा में BJP की शानदार जीत

    त्रिपुरा की कुल 60 विधानसभा सीटों में से भाजपा ने 32 सीटें जीतकर लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए सत्ता बरकरार रखी है। भाजपा को बहुमत के लिए 31 सीटें चाहिए थीं, लेकिन पार्टी ने एक सीट ज्यादा हासिल की है। टिपरा मोथा पार्टी 13 सीटों के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है। वहीं माकपा ने 11 सीटें जीतीं हैं जबकि कांग्रेस को तीन सीटें मिलीं हैं।

  • 4:32 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    त्रिपुरा के डिप्टी CM ज़िशनूदेव बर्मा चुनाव हारे

    त्रिपुरा के डिप्टी सीएम ज़िशनूदेव बर्मा चरिलाम सीट से चुनाव हार गए हैं। वह 858 वोटों से चुनाव हारे हैं। टिपरा मेथा पार्टी के सुबोध देब बर्मा ने जीत हासिल की है।

  • 3:34 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    भाजपा की विशाल जीत- CM माणिक साहा

    भाजपा की विशाल जीत हुई है, मैं इसके लिए त्रिपुरावासी को शुभकामनाएं देता हूं। आज शांतिपूर्ण तरीके से मतगणना संपन्न हुई। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हमने चुनाव की रणनीति तैयारी की और आज हमें जीत हासिल हुई है, इसके लिए मैं PM को भी धन्यवाद करता हूं: त्रिपुरा CM माणिक साहा

  • 3:25 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    जीत का जश्न मना रही BJP

    त्रिपुरा में दोबारा सरकार बनाने जा रही बीजेपी जीत का जश्न मना रही है। अगरतला के बीजेपी दफ्तर में होली मनाई जा रही है। वहां ढोल-नागड़ों की थाप पर मुख्यमंत्री माणिक साहा और बीजेपी कार्यकर्ता डांस कर रहे हैं। बीजेपी गठबंधन को त्रिपुरा में 34 सीटें मिलने का रुझान है। 33 सीटें जीतती हुई नज़र आ रही बीजेपी अकेले अपने दम पर सरकार बनाने की हालत में है।

  • 2:50 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    त्रिपुरा में बीजेपी की 17 सीटों पर जीत

    त्रिपुरा में अब तक बीजेपी 17 सीटें जीत चुकी है, जबकि 16 सीटों पर आगे चल रही है।

  • 1:27 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    बीजेपी एक बार फिर बहुमत से सरकार बनाएगी: CM माणिक

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा, हमने पहले भी कहा था कि बीजेपी एक बार फिर बहुमत से सरकार बनाएगी और अब तक के नतीजे बता रहे हैं कि हम सरकार बना रहे हैं। मैं इस जीत के लिए पीएम मोदी, अमित शाह, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह और पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देता हूं।

  • 12:46 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    CM साहा के आवास पर बांटी जा रहीं मिठाइयां

    त्रिपुरा के अगरतला में सीएम माणिक साहा के आवास पर मिठाइयां बांटी जा रही हैं, क्योंकि पार्टी एक बार फिर सत्ता में वापसी की तैयारी में है। बीजेपी 60 में से 32 सीटों पर आगे है।

  • 12:44 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    मुख्यमंत्री माणिक साहा जीते

    त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा टाउन बोरडोवली सीटे से चुनाव जीते चुके हैं।

  • 11:31 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    रुझानों में कांग्रेस 16 तो टिपरा 11 सीटों पर आगे

    त्रिपुरा में बीजेपी ने रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। बीजेपी 32 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 16 सीटों पर और टिपरा 11 जबकि एक सीट पर अन्य आगे चल रहा है। 

  • 10:44 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    रुझानों में बहुमत के जादुई आंकड़े के करीब बीजेपी

    त्रिपुरा के रुझानों में बीजेपी सबसे आगे हालांकि बहुमत के जादुई आंकड़े से 3 सीट पीछे चल रही है। वहीं, रुझानों में कांग्रेस 18 सीटों पर जबकि टिपरा 13 सीटों पर आगे चल रही है। 

  • 9:51 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    त्रिपुरा में बीजेपी गठबंधन बाकियों से काफी आगे

    त्रिपुरा में बीजेपी गठबंधन 36 सीटों पर, कांग्रेस और लेफ्ट का गठबंधन 15 सीटों पर और TIPRA 9 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

  • 9:41 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    त्रिपुरा के रुझानों में बीजेपी को बहुमत

    त्रिपुरा के रुझानों में बीजेपी सबसे आगे चल रही है। बीजेपी ने बहुमत का जादुई आंकड़ा पार कर लिया है। त्रिपुरा में बीजेपी 32 सीटों पर आगे चल रही है। 

  • 9:21 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    त्रिपुरा में पहले राउंड की काउंटिंग पूरी

    त्रिपुरा में पहले राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है। यहां बीजेपी और कांग्रेस+लेफ्ट में कांटे की टक्कर देखने को मिल रहा है। शुरुआती रुझानों में बीजेपी 27 सीट पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस बीजेपी को टक्कर देते हुए 23 सीटों पर जबकि टिपरा मोथा 10 सीटों पर आगे चल रही है।

  • 9:11 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    पहली बार चुनाव लड़ रही टिपरा मोथा पार्टी दिखा रही अपना दमखम

    त्रिपुरा चुनाव के रुझान आने जारी हैं। पहली बार चुनाव लड़ रही टिपरा मोथा स्वायत्त पार्टी 12 सीटों पर रुझानों में आगे चल रही है। टिपरा मोथा पार्टी ने 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।

  • 8:44 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    त्रिपुरा में टिपरा मोथा स्वायत्त 12 सीटों पर आगे

    त्रिपुरा में बीजेपी रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार करते हुए 60 में से 39 सीटों पर आगे चल रही है। टिपरा मोथा स्वायत्त 12 सीटों पर आगे है, जबकि कांग्रेस रुझानों में 9 सीटों पर सिमटती दिख रही है।

  • 8:24 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    बीजेपी के सारे बड़े नेता मैदान में आ गए हैं: सुदीप राय बर्मन

    त्रिपुरा के अगरतला से कांग्रेस उम्मीदवार सुदीप राय बर्मन ने कहा कि बीजेपी के सारे बड़े नेता मैदान में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार को आने की जरूरत नहीं है, अभी तो ईवीएम खुल रहा है। 

  • 8:18 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    त्रिपुरा के रुझानों में बीजेपी को बहुमत

    त्रिपुरा चुनाव के लिए जारी काउंटिंग में बीजेपी को बहुमत मिलता दिख रहा है। रुझानों में बीजेपी 60 में से 34 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं, कांग्रेस 5 सीटों पर जबकि टिपरा मोथा स्वायत्त 9 सीटों पर रुझानों में आगे है। 

  • 8:13 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    त्रिपुरा में बीजेपी 17 सीटों से आगे

    त्रिपुरा के रुझानों में बीजेपी 17 सीटों से आगे चल रही है। वही, 2 सीटों पर कांग्रेस जबकि टिपरा मोथा स्वायत्त 3 सीटों पर आगे चल रही है।

  • 8:06 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    त्रिपुरा चुनाव नतीजे के लिए काउंटिंग शुरू

    त्रिपुरा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है। आज विभिन्न दलों के 259 उम्मीदवारों की किस्मत को फैसला होगा।

     

  • 7:59 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    बीजेपी त्रिपुरा की सत्ता में करेगी वापसी: राजीव भट्टाचार्य

    त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती से पहले प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य ने कहा कि हमने आज पार्टी दफ्तर में पूजा की और माता त्रिपुरेश्वरी का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी त्रिपुरा की सत्ता में वापस आएगी, हमें बहुमत मिलेगा।

  • 7:27 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    पहली बार चुनावी मैदान में टिपरा मोथा स्वायत्त

    त्रिपुरा चुनाव में विभिन्न दलों के 259 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। पूर्वोत्तर राज्य में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। बीजेपी और आईपीएफटी (इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा) गठबंधन सत्ता पर कब्जा बरकरार रखने की कोशिश में है। वहीं, वाम-कांग्रेस गठबंधन ने भी सत्ता छीनने की भरकस कोशिश की है। क्षेत्रीय संगठन टिपरा मोथा स्वायत्त परिषद चुनावों में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद विधानसभा के चुनाव मैदान में पहली बार उतरा है।

  • 7:24 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    काउंटिंग 5 से 8 दौर में होगी

    त्रिपुरा में मतगणना 5 से 8 दौर में होगी और रुझान दोपहर तक स्पष्ट होने की उम्मीद है। वहीं, सीआरपीसी की धारा 144 के तहत राज्य भर में 1 मार्च को शाम 6:00 बजे से 3 मार्च शाम तक निषेधाज्ञा लागू की गई है, ताकि इस दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हो सके। आवश्यक सेवाओं एवं परीक्षार्थियों को इस प्रतिबंध के दायरे से दूर रखा गया है। त्रिपुरा में करीब 25,000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। 

  • 7:18 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    टाउन बोरदोवाली से CM लड़ रहे चुनाव

    त्रिपुरा चुनाव के नतीजे आज जारी किए जाएंगे। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। त्रिपुरा के हॉट सीटों में से एक टाउन बोरदोवाली विधानसभा सीट है। पश्चिमी त्रिपुरा जिले की इस सीट से मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा चुनाव लड़ रहे हैं। डॉ. साहा का मुकाबला कांग्रेस-लेफ्ट गठबंधन के आशीष कुमार साहा से है।

  • 6:51 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    त्रिपुरा में त्रिकोणीय लड़ाई

    त्रिपुरा में इस बार त्रिकोणीय लड़ाई के लिए वोटिंग हुई है। बीजेपी-आईपीएफटी गठबंधन वर्चस्व बनाए रखना चाहेगा, तो वहीं वाम-कांग्रेस गठबंधन सत्ता हासिल करने की कोशिश में है, जबकि क्षेत्रीय संगठन टिपरा मोथा स्वायत्त परिषद चुनावों में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद विधानसभा चुनाव में अपना दमखम दिखाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें चुनाव 2024 सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement