A
Hindi News चुनाव 2024 राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 राजस्थान में कांग्रेस को मिलेगा बहुमत, सीएम का फैसला राहुल गांधी करेंगे: सचिन पायलट

राजस्थान में कांग्रेस को मिलेगा बहुमत, सीएम का फैसला राहुल गांधी करेंगे: सचिन पायलट

Rajasthan Assembly Election 2018: राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने रूझानों में कांग्रेस की बढ़त पर खुशी जताते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश में भारी बहुमत हासिल करेगी।

Rajasthan Assembly Elections 2018, Sachin pilot- India TV Hindi Image Source : ANI Rajasthan Assembly Elections 2018:  Sachin pilot

Rajasthan Assembly Election 2018: राजस्थान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने रूझानों में कांग्रेस की बढ़त पर खुशी जताते हुए कहा है कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश में भारी बहुमत हासिल करेगी। वहीं इस सवाल पर कि प्रदेश में मुख्यमंत्री कौन होगा, पायलट ने कहा कि इसका फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और विधायक करेंगे। राजस्थान विधानसभा के 199 सीटों के रुझानों में कांग्रेस 95 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है जबकि बीजेपी 80 सीटों पर आगे है, वहीं अन्य दल 24 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं।

सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश की जनता बीजेपी सरकार से नाराज थी इसलिए उन्होंने मौजूदा सरकार के खिलाफ जनादेश दिया है। सचिन पायलट ने कहा कि शुरूआती रुझानों में कांग्रेस ने अच्छी खासी बढ़त हासिल की है और मुझे उम्मीद है कि मतगणना पूरी होने तक हम प्रदेश में भारी बहुमत हासिल कर लेंगे। सचिन पायलट ने मुख्यमंत्री पद को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा, सीएम पद का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस के विधायक करेंगे। 

पायलट ने कहा कि कांग्रेस के लिए यह काफी खुशी का वक्त क्योंकि आज के ही दिन राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभाला था। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पिछले एक साल में काफी अच्छ प्रदर्शन किया है। सचिन पायलट ने कांग्रेस के इस प्रदर्शन के लिए केंद्रीय नेतृत्व के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया।

देखें चुनावी नतीजे...