A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सुशांत सिंह मामले में ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस, पैसों के लेनदेन की होगी जांच

सुशांत सिंह मामले में ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस, पैसों के लेनदेन की होगी जांच

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस में अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की मुम्बई ब्रांच पैसों के लेन देन की जांच करेगी।

सुशांत सिंह केस: ED की मुंबई ब्रांच करेगी जांच, अगले सप्ताह होगी रिया से पूछताछ- India TV Hindi Image Source : AP सुशांत सिंह केस: ED की मुंबई ब्रांच करेगी जांच, अगले सप्ताह होगी रिया से पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत मामले में एब प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी कूद गया है। बिहार पुलिस की एफआईआर के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है और सुशांत सिंह राजपूत के एकाउंट में हुए 15 करोड़ रुपए के के लेनदेन की जांच करेगा। जांच के दौरान रिया चक्रवर्ती और अन्य लोगों से पूछताछ होगी।

ईडी की टीम इस पूरे मामले में पैसों के लेन देन की जांच करेगी। इसके लिए ईडी अगले हफ्ते रिया चक्रवर्ती और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती से पूछताछ करेगी। चूंकि सुशांत के खाते से 15 करोड़ का ट्रांक्जेशन हुआ और परिवार इसकी जांच चाहता है इसलिए रिया और उनके भाई के साथ साथ अन्य कई लोगों से भी इस पहलू पर पूछताछ किए जाने की संभावना है।

पटना में दर्ज एफआईआर सुशांत के पिता ने आरोप लगाया है कि रिया ने सुशांत के अकाउंट से करीब 15 करोड़ रुपए अन्य कई खातों में ट्रांसफर किए। पूरे मामले में पैसों का लेनदेन, अकाउंट ट्रांसफर एक बड़ा पहलू है और मुंबई पुलिस चूंकि अब तक इस एंगल पर नहीं जा पाई थी इसलिए ईडी की टीम इस मामले में पैसों के लेन देन से जुड़े हर पहलू की जांच करेगी।

आपको बता दें कि बिहार पुलिस ने सुशांत के कई खातों की जांच की है जिसके बाद उसके बैंक डिटेल से मिली जानकारी बताती है कि सुशांत ने रिया और उसके भाई शौवित पर काफी पैसा खर्च किया। 15 करोड़ रुपए सुशांत के खाते से ऐसे अन्य खातों में ट्रांसफर हुए जिससे उसका लेना देना नहीं था। ईडी की टीम इसी एंगल पर छानबीन करेगी।

सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता ने शेयर किया पोस्ट, लिखा- भगवान शिव हमें लड़ने की ताकत दें

आपको बता दें कि सुशांत के पिता केके सिंह ने अपने बेटे को धोखा देने और धमकी देने का आरोप लगाते हुए पटना में रिया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने पटना से मुंबई मामले की जांच स्थानांतरित करने की मांग वाली रिया की याचिका पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट में कैविएट दायर की।

रिया के वकील सतीश मनशिंदे ने  कहा कि उनकी मुवक्किल ने शीर्ष अदालत में एक याचिका दायर की है, जिसमें पटना से मुंबई जांच स्थानांतरित करने की मांग की गई है, जहां अभिनेता की मौत के संबंध में जांच पहले से ही प्रगति पर है। 

सुशांत सुसाइड केस में दोस्त सिद्धार्थ पिठानी का बयान, एक्टर के परिवार पर लगाया ये आरोप 

सुशांत और रिया 14 जून को अभिनेता की मृत्यु से पहले एक रिश्ते में थे। सुशांत के पिता ने रिया के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं, जिसमें उनके बेटे से पैसे लेना और मीडिया में उनकी मेडिकल रिपोर्ट उजागर करने के लिए धमकी देना भी शामिल है। सुशांत के पिता ने रिया पर उनके बेटे को अपने परिवार से दूर रखने का भी आरोप लगाया है।

सुशांत के चचेरे भाई और बिहार के छातापुर से भाजपा के पूर्व विधायक नीरज कुमार सिंह ने कहा है कि परिवार ने सुशांत के असामयिक और अचानक निधन के सदमे से उबरने के बाद प्राथमिकी दर्ज की है। उन्होंने कहा कि सुशांत की मौत के मामले में कई पहलू भी सामने आए हैं, जिसके बाद उन्होंने मामला दर्ज करने का फैसला लिया।

Latest Bollywood News