A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सुनील दत्त के साथ काम कर चुकीं दिग्गज अभिनेत्री जमुना का निधन, शोक में डूबी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री

सुनील दत्त के साथ काम कर चुकीं दिग्गज अभिनेत्री जमुना का निधन, शोक में डूबी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री

16 साल की उम्र में गरिकापारी राजा राव द्वारा निर्देशित 'पुत्तिलु' से अपने करियर की शुरुआत करने वालीं दिग्गज अदाकारा जमुना ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी अपने अभिनय का जलवा दिखाया है।

Veteran South Indian actress Jamuna passes away- India TV Hindi Image Source : IANS Veteran South Indian actress Jamuna passes away

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से एक दुखद खबर सामने आई है। दिग्गज दक्षिण भारतीय अभिनेत्री जमुना का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया है। 86 वर्ष की जमुना ने शुक्रवार को हैदराबाद में अपने आवास पर अंतिम सांस ली। अभिनेत्री के निधन से सिनेमाजगत में शोक का माहौल है और सोशल मीडिया पर सेलेब्स और फैंस उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। साउथ सुपरस्टार जूनियर एनटीआर ने ट्विटर पर अभिनेत्री जमुना (Jamuna) की तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। जानकारी के मुताबिक, अभिनेत्री जमुना उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रही थीं। तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और हिंदी में लगभग 200 फिल्मों में अभिनय करने वालीं जमुना के परिवार में एक बेटा और एक बेटी है।

यह भी पढ़ें: Anupamaa: छोटी अनु के लिए माया से लड़ जाएगा अनुज, वनराज को चेतावनी देगी काव्या

दिग्गज अभिनेत्री जमुना  का जन्म 30 अगस्त, 1936 को कर्नाटक के हम्पी में हुआ था, लेकिन उनके माता-पिता निप्पनी श्रीनिवास राव और कौशल्या देवी आंध्र प्रदेश चले गए। उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा गुंटूर जिले के दुग्गीराला में प्राप्त की। वह अपने स्कूल के दिनों में एक मंच कलाकार थीं।

जमुना, जिनका असली नाम जाना बाई था, ने 16 साल की उम्र में गरिकापारी राजाराव द्वारा निर्देशित पुत्तिलु (1953) के साथ अभिनय की शुरुआत की। जमुना ने 11 हिंदी फिल्मों में भी काम किया। उन्होंने सुनील दत्त और नूतन अभिनीत मिलन (1967) के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। जमुना को असली पहचान फिल्म 'मिसम्मा' से मिली थी। चार दशकों के अपने करियर में उन्होंने कई किरदार निभाए और अपने समय के दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया।

तत्कालीन प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी से प्रभावित होकर, वह 1980 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं और 1989 में राजमुंदरी से लोकसभा के लिए चुनी गईं, लेकिन 1991 में हार के बाद उन्होंने राजनीति छोड़ दी। बाद में वह भाजपा में शामिल हो गईं और 1990 के दशक के अंत में पार्टी के लिए प्रचार किया।

Pathaan Break 5 Records: शाहरुख खान ने अपने नाम किए ये 5 बड़े रिकॉर्ड, बॉलीवुड के हैं असली 'बादशाह'

Ghum Hai Kisikey Pyaar Meiin: मौत के मुंह में विनायक और पाखी! विराट की इस एक गलती ने बर्बाद की सई की जिंदगी

Latest Bollywood News