Tejas Movie Review: कंगना रनौत की 'तेजस' देखने से पहले जानें कहानी में है कितना दम, यहां पढ़ें रिव्यू

कंगना रनौत की फिल्म 'तेजस' सिनेमाघरों में 27 अक्टूबर को रिलीज हो गई है। अगर आप भी 'तेजस' को देखने का प्लान बना रहे हैं तो इसके पहले फिल्म का रिव्यू यहां जरूर पढ़ लें। इस फिल्म में एक्ट्रेस ने भारतीय एयरफोर्स पायलट तेजस गिल का रोल प्ले किया है।

Ridhi Suri 27 Oct 2023, 14:50:25 IST
मूवी रिव्यू:: तेजस
Critics Rating: 2.5 / 5
पर्दे पर: oct 27, 2023
कलाकार: कंगना राणावत
डायरेक्टर: Sarvesh Mewara
शैली: Action Thriller
संगीत: Shashwat Sachdev

Tejas Review In Hindi: कंगना रनौत की फिल्म 'तेजस' के डायलॉग्स ने सोशल मीडिया पर जो धूम मचाई थी उसकी गूंज अभी तक कानों में सुनाई दे रही है। फिल्म के रिलीज का लोगों को लंबे समय से इंतजार था। फिल्म 'तेजस' में कंगना रनौत के किरदार को देखने के लिए सभी लोग काफी एक्साइटेड नजर आ रहे हैं, लेकिन अब फिल्म रिलीज हो चुकी है। लोगो का इंतजार भी खत्म हो चुका है। फिल्म 'तेजस' में देश भक्ति तो देखने को मिली पर कहानी और भी शानदार हो सकती है। इस फिल्म को देखते-देखते आपको नींद आने लगेगी। कंगना रनौत की फिल्म 'तेजस' में ऐसा कुछ बी खास नहीं है कि इसे देखा जा सके। इस फिल्म में एक्ट्रेस ने भारतीय एयरफोर्स पायलट तेजस गिल का रोल प्ले किया है। 

तेजस की कहानी
इस फिल्म में कंगना रनौत ने पायलट तेजस गिल का किरदार प्ले किया है। तेजस एयरक्राफ्ट चलाती है और उन्हें एक मिशन पर जाना पड़ता है। फिल्म में आगे देखने को मिलता है कि उन्हें मिशन पाकिस्तान भेजा जाता है। एक्ट्रेस को पता चलता है कि वहां कुछ आतंकी हैं जो भारत के खिलाफ साजिश रच रहे हैं, जिसके कारण उसे इस मिशन पर जाना पड़ता है और वह इस मिशन में कामयाब हो जाती है। इस फिल्म की कहानी सुनी सुनाई सी है। फिल्म की कहानी में कुछ भी खास देखने को नहीं मिला है। इसी बीच तेजस को एक सिंगर से प्यार हो जाता है। दोनों अपनी लव स्टोरी को आगे बढ़ाते हैं। इसी बीच भारत में एक घटना होती है, जिसमें वह अपने परिवार के साथ-साथ प्यार को भी खो देती है। तेजस अपनी दोस्त आसिफा के साथ रहती है। फिल्म की कहानी का अंत राम मंदिर को ध्वस्त करने की आतंकवादी साजिश को खत्म करने होती है। आसिफा पायलट के किरदार ने तो फिल्म में चार चांद लगा दिए हैं। फिल्म में वह कंगना रनौत के साथ रहती है और उनके सिर पर भी कंगना की तरह देश की सेवा करने का भूत सवार है। 

डायरेक्शन और कास्ट
कंगना रनौत की 'तेजस' को सर्वेश मेवारा ने लिखा और डायरेक्ट किया है। सर्वेश ने फिल्म की कहानी को लूप में दिखाया हैं, जिसे देख आपका बोर होना तो पक्का है। कहानी में एक्शन और सस्पेंस नाम मात्र के लिए है। डायरेक्शन की बात करें तो यहां सर्वेश ने अपना डेब्यू किया है, पहली बार होने के कारण उनका काम ठीक-ठाक रहा है। फिल्म के एक्शन सीन और भी शानदार हो सकते थे। एक्शन सीन में कोई दम वाली बात नजर नहीं आई है। 

स्टार कास्ट की एक्टिंग
फिल्म 'तेजस' में कंगना रनौत ने तेजस गिल का रोल प्ले किया हैं। इस फिल्म में कंगना की एक्टिंग में कुछ खास देखने को नहीं मिला है। फिल्म बिना बैक ग्राउंड म्यूजिक के नहीं देख पाएंगे। फिल्म के जॉनर के अनुसार एक्ट्रेस की एक्टिंग देख बिल्कुल मजा नहीं आया है। आसिफा अली का रोल अंशुल चौहान ने प्ले किया है। अंशुल ने फिल्म में अच्छी एक्टिंग की हैं। फिल्म में वरुण मित्रा ने भी अच्छा काम किया है। आशीष विद्यार्थी और विशक नायर ने भी अपने रोल को अच्छे से निभाया है। फिल्म की कहानी बहुत ही घिसी पिटी है। 

फिल्म की कमी
भारतीय वायु सेना पर बेस्ड इस फिल्म की कहानी में कोई दम नहीं था, जहां एक विंग कमांडर बचाव अभियान के दौरान आदेशों की अवहेलना करने के बावजूद न केवल सजा से बचने में कामयाब होता है बल्कि उसे एक खतरनाक और महत्वपूर्ण मिशन भी सौंपा जाता है।  यह फिल्म वायु सेना पायलट बनने के लिए तेजस की प्रेरणाओं की एक झलक पेश करती है। हालांकि, उनकी यात्रा के चित्रण में कुछ पहलुओं की कमी प्रतीत होती है, जिससे दर्शक उनके बारे में और भी बहुत कुछ देखना चाहते थे, लेकिन एकदम धमाकेदार अंदाज में पर वो इस फिल्म में दिखने को नहीं मिला है। 

ये भी पढ़ें-

कंगना रनौत ने सुब्रमण्यम स्वामी को दिया करारा जवाब, जानें क्या है पूरा मामला

ओटीटी पर देखें ये धमाकेदार फिल्में और वेब सीरीज, इस हफ्ते एंटरटेनमेंट का होगा डबल धमाका

रोहित शेट्टी ने 'सिंघम अगेन' की पहली झलक की शेयर, जबरदस्त एक्शन का दिखेगा जलवा