A
Hindi News मनोरंजन टीवी तुनिषा मामले में हुआ बड़ा खुलासा, सुसाइड करने से पहले एक्ट्रेस ने अपने दोस्त को दिखाया था फंदा!

तुनिषा मामले में हुआ बड़ा खुलासा, सुसाइड करने से पहले एक्ट्रेस ने अपने दोस्त को दिखाया था फंदा!

शीजान खान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने अपना पक्ष रखा हालांकि तुनिषा के वकील तरुण शर्मा और सरकारी पक्ष आज अपनी दलीलें पेश नहीं कर पाए मामले की अगली सुनवाई 11 जनवरी तक के लिए टल गई है।

Tunisha instagram- India TV Hindi Image Source : TUNISHA INSTAGRAM Tunisha case

कोर्ट में आज शीजान खान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने अपना पक्ष रखा हालांकि तुनिषा के वकील तरुण शर्मा और सरकारी पक्ष आज अपनी दलीलें पेश नहीं कर पाए मामले की अगली सुनवाई 11 जनवरी तक के लिए टल गई है लेकिन जो बातें कोर्ट में सामने आई वो चौकाने वाली है। शीजान खान के वकील ने कोर्ट मे दलील रखने से पहले तुनिषा की मां वनीता शर्मा द्वारा दिए गए बयान और FIR कॉपी को कोर्ट के सामने पढ़कर सुनाया। शैलेंद्र मिश्रा ने कोर्ट में FIR कॉपी और इस केस के गवाहों के बयान पढ़ने के दौरान जिक्र  किया की वालीव पुलिस की जांच के मुताबिक शीजान ने तुनिषा को थप्पड़ मारा था और व्हाट्सएप चैट डिलीट किए  इसके अलावा तुनिषा को एंजायटी अटैक आया करता था।  शैलेंद्र मिश्रा ने आईपीसी की धारा 306 के मुद्दे को उठाया और कहा कि इस केस में आईपीसी की धारा 306 नहीं लगा सकती, क्योंकि आरोपी ने किसी भी प्रकार से मृतक को ना उकसाया और ना ही ऐसी स्थिति में डाला कि वह खुदकुशी कर लें। 

पार्थ को तुनिषा ने बताया था सुसाइड का ख्याल

शीजान के वकील के मुताबिक शीजान और तुनिषा का ब्रेकअप 15 दिसंबर 2022 को हुआ था , इस ब्रेकअप के बाद दोनों अपनी जिंदगी में सामान्य तरीके से रह रहे थे 15 दिसंबर से लेकर 24 दिसंबर तक दोनों ने रोज की तरह अपनी शूटिंग को भी जारी रखा। इस शूटिंग के दौरान सेट पर किसी को भी दोनों के व्यवहार में कुछ भी असामान्य नहीं लगा। टीवी सीरियल अली बाबा दास्तान ए काबुल के सह कलाकार पार्थ जुत्सी, आयुष और शीजान यह तीनों 23 दिसंबर की शाम सेट पर बैठे हुए थे। उस दौरान तुनिषा ने अपने मोबाइल फोन में एक फांसी के फंदे की तस्वीर अपने सह कलाकार पार्थ को दिखाया जिसे देखकर पार्थ भड़क गया । इसकी जानकारी पार्थ ने शीजान को दी थी। शीजान ने तुनिषा की मां वनीता शर्मा को फोन करके चेतावनी दी और कहा कि वह तुनिषा का ख्याल रखें और उसके साथ समय बिताएं।

शीजान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने कोर्ट में खुलासा किया कि तुनिषा शर्मा ब्रेकअप के बाद अपनी जिंदगी सामान्य तरीके से जी रही थी और वह शीज़ान के साथ रिश्ते से मूव ऑन कर चुकी थी यहां तक कि उसने डेटिंग एप टिंडर पर अपना अकाउंट बना लिया था और एक अली नाम के शख्स के साथ संपर्क में थी। वो केवल अली नाम के शख्स के साथ संपर्क में थी, बल्कि 21 दिसंबर 22 दिसंबर और 23 दिसंबर की देर शाम वो अली के साथ ही समय बिता रही थी। अली और तुनिषा दोनों एक केक शॉप पर भी गए थे और एक हुक्का पार्लर में भी 3 घंटे बिताए थे। यह बातें खुद तुनिषा ने शीजान को मौत से पहले बताई। तुनिषा ने अली का ही फोन इस्तेमाल कर अपनी मां वनीता शर्मा को फोन भी किया था, जिस प्रकार का दावा किया जा रहा है कि तुनिषा से आखिरी बातचीत करने वाला शख्स शीजान है यह गलत है शीजान जब सेट पर सूट करने चला गया था तो उसके बाद तुनिषा ने अली को वीडियो कॉल किया था और दोनों ने 15 मिनट तक वीडियो कॉल पर बातचीत की थी। तुनिषा की सुसाइड के 15 मिनट पहले वह अली से वीडियो कॉल पर बात कर रही थी।

Tunisha Sharma case: तुनिषा के वकील ने किया बड़ा खुलासा, एक्ट्रेस डेटिंग ऐप से करती थीं अली से बात?

पुलिस जांच में जिस हिजाब की बातें कही जा रही हैं और एक तस्वीर का हवाला दिया जा रहा है वह हिजाब पहनी हुई तस्वीर सेट की है और एक्टर और एक्ट्रेस दोनों गणपति पूजा कर रहे हैं । इसके अलावा शीजान खान खुद कभी किसी दरगाह पर नहीं गया । दोनों के फोन रिकॉर्ड,  सीडीआर पुलिस के पास उपलब्ध है ऐसे पर कॉल लोकेशन से पता लगाया जा सकता है कि क्या दोनों कभी एक साथ किसी दरगाह पर गए या नहीं। वनीता शर्मा ने शीजान खान की मां को एक व्हाट्सएप संदेश भेजा था, जिसमें 3 दवाइयों का जिक्र किया था । यह दवाइयां एंटीसाइकोटिक मेडिसिन है, जिसे बिना डॉक्टर की सलाह के नहीं दिया जा सकता। शीजान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने इन दवाइयों के बारे में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि इन दवाइयों का बुरा प्रभाव भी पड़ता है और अगर इसे सही दिशा-निर्देश से नहीं लिया जाए तो मरीज खुदकुशी जैसे कदम भी उठाता है।

शीजान के अपने परिवार से रिश्ते ठीक नहीं थे, जिनके वकील शैलेंद्र मिश्रा ने कोर्ट को बताया कि एक अखबार को दिए हुए इंटरव्यू में तुनिषा ने इस बात का जिक्र किया है कि वह किस प्रकार से डिप्रेशन का शिकार रही है। यह लेख साल 2021 में छपा था तब शीजान और तुनिषा कभी संपर्क में भी नहीं आए थे। तुनिषा के सोशल मीडिया अकाउंट पर उसने अपने मां के साथ 12 जुलाई 2021 के बाद से एक भी पोस्ट नहीं किया था । उनके रिश्ते ठीक नहीं थे। शीजान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने कोर्ट में इन बातों का जिक्र किया कि तुनिषा ने हमेशा शीजान के लिए अच्छी बातें कहीं , सामान्य बातचीत से लेकर सोशल मीडिया के अकाउंट पर शीजान के लिए हर अवसर पर अच्छी बातें लिखी, वहीं पुलिस ने शिजान खान की जमानत को खारिज करने के लिए 10 मुद्दों का आधार बनाया था । इन 10 मुद्दों का जिक्र भी शैलेंद्र मिश्रा ने अपनी बातों के दौरान किया ।

Kal Ho Naa Ho की ये क्यूट बच्ची अब हो गई हैं इतनी बड़ी, देखकर पहचान भी नहीं पाएंगे आप

शैलेंद्र मिश्रा ने मुद्दा उठाया कि 

  • आरोपी शीजान खान मोहम्मद को सिर्फ उसके धर्म और मुस्लिम होने की वजह से गिरफ्तार किया गया और उसे सलाखों के पीछे भेजा गया। 
  •  पुलिस के मुताबिक़ इस केस से जनता में आक्रोश है, लेकिन जनता के आक्रोश का जाँच से क्या संबंध है ? 
  • दोनों का ब्रेकअप हो गया था ऐसे पर कोई व्यक्ति किसी को जबरन प्यार और शादी के लिए फोर्स नहीं कर सकता। तुनिषा की जिंदगी में शीजान से पहले दो बॉयफ्रेंड रह चुके हैं इन दो संबंधों के ब्रेकअप के बावजूद उसने खुदकुशी जैसा बड़ा कदम नहीं उठाया था।
  • इस केस के गवाहों के बयान सीआरपीसी की धारा 164 के तहत दर्ज किए जाने हैं, हालांकि पुलिस का कहना है कि उनके बयान भविष्य में बदल सकते हैं, लेकिन इसपर शीजान के वकील ने कहा की यह सारे बयान जज के सामने होने हैं ऐसे में उनके मुवक्किल का कोई संबंध नहीं है। 
  • 23 दिसंबर की रात तुनिषा शर्मा ने अली के साथ समय बिताया था। पुलिस का कहना है कि फॉरेंसिक रिपोर्ट आनी बाकी है, क्योंकि आरोपी का मोबाइल फोन पुलिस के पास है ऐसे पर उसमें किसी प्रकार से छेड़छाड़ संभव नहीं है ।
  • इसके अलावा तुनिषा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ तौर पर जिक्र है कि उसकी मौत फांसी लगने से हुई है और शरीर पर किसी भी बाहरी चोट के निशान नहीं हैं। 
  • पुलिस यह दलील दे रही है कि आरोपी धमकी देकर गवाहों को प्रभावित कर सकता है हालांकि शीजान खान मोहम्मद पर कोई पुराना आपराधिक मामला नहीं है और ना ही वह आतंकवादी है और ना ही हिस्ट्री सीटर । 
  • पुलिस के मुताबिक मेकअप रूम में तुनिषा से आखरी 15 मिनट बात करने वाला व्यक्ति वही था जबकि घंटे भर तक तुनिषा के साथ बैठकर संगीत सुना रहा था।और जब शीजान सूट करने के लिए चला गया था उसके बाद 15 मिनट तक तुनिषा ,अली नाम के शख्स से वीडियो कॉल पर बातचीत की थी । 
  • पुलिस का कहना है कि शीजान की और गर्लफ्रेंड हो सकती हैं, जिस पर के वकील ने कोर्ट में कहा कि यह धारा 306 को कैसे आकर्षित करता है।

शैलेंद्र मिश्रा ने अपनी जिरह के दौरान कोर्ट में 20 जजमेंट का हवाला दिया इन 20 जजमेंट में अधिकतर मामले आत्महत्या के लिए उकसाने जैसे केसों से संबंधित थे । इन 20 जजमेंट में मुंबई के चर्चित घटनाओं का भी जिक्र शीजान के वकील ने कोर्ट में किया, जिसमें अभिनेत्री जिया खान आत्महत्या प्रकरण सूरज पंचोली केस का भी जिक्र किया और टीवी एक्ट्रेस प्रत्यूषा बैनर्जी खुदकुशी मामले व राहुल राज सिंह प्रकरण कभी जजमेंट का जिक्र जिरह के दौरान किया।  तुनिषा के वकील तरुण शर्मा ने कोर्ट में अपना पक्ष रखना चाहा और कहा की शीजान के वकील ने 20 जजमेंट का हवाला दिया है इन 20 बृहद जजमेंट को पढ़ने के लिए , समझने के लिए उन्हें वक्त चाहिए । साथ ही साथ जिस प्रकार की दलीलें सुजान के वकील ने कोर्ट में रखी हैं उनका अध्ययन कर उससे संबंधित जवाब तैयार करने के लिए उन्हें समय चाहिए और कोर्ट से इस मामले को अगली तारीख देने की गुजारिश की, जिस पर वसई कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 11 जनवरी के लिए टाल दी है।