A
Hindi News मनोरंजन टीवी KBC 15: मतस्य विकास बोर्ड से जुड़ा था 6 लाख 40 हजार का सवाल, सुनते ही चकरा गया कंटेस्टेंट का सिर

KBC 15: मतस्य विकास बोर्ड से जुड़ा था 6 लाख 40 हजार का सवाल, सुनते ही चकरा गया कंटेस्टेंट का सिर

'कौन बनेगा करोड़पति 15' में आए सर्वेश 3 लाख 20 हजार रुपये जीते। सर्वेश ने 6 लाख 40 हजार के सवाल पर हाथ खड़े कर दिए। ऐसे में हम आपके लिए 6 लाख 40 का वो सवाल लेकर आए हैं। क्या आपको उसका सही जवाब पता है?

Kaun Banega Crorepati 15, Amitabh bachchan- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO 'कौन बनेगा करोड़पति 15'

'कौन बनेगा करोड़पति' का 15वां सीजन 14 अगस्त 2023 से शुरू हो गया है। बीते दिन 14वें एपिसोड की अमिताभ बच्चन ने शानदार तरीके से शुरुआत की। सर्वेश बतौर रोल ओवर कंटेस्टेंट हॉट सीट पर नजर आए। सर्वेश अपने अंकल-आंटी के साथ केबीसी में पहुंचे थे। सर्वेश ने केबीसी में अपने अंकल-आंटी को माता-पिता का दर्जा दिया। सर्वेश का कहना था कि उनके अंकल-आंटी हर मुश्किल वक्त में उनके साथ खड़े रहे, ऐसे में अब वो उन्हें मम्मी-पापा ही कहेंगे। रिश्ते स्पेशल वीक में आए सर्वेश 7 सवालों का सही जवाब देकर 40 जहार जीत चुके थे। 8 वें सवाल के साथ उन्हें खेल की शुरुआत करनी थी।

सर्वेश को नहीं पता था सही जवाब
इसी के साथ ही सर्वेश ने 8वें सवाल के साथ शुरुआत की। सर्वेश ने लगातार कई सवालों का सही जवाब दिया। तीनों लाइफ लाइन का प्रयोग करते हुए वे 6 लाख 40 हजार के सवाल तक पहुंचे। इस सवाल को देखने के बाद उनका सिर घूम गया। सर्वेश को इसका सही जवाब नहीं पता था, लेकिन इस सवाल का जवाब देने में वो कोई धनराशि नहीं हारते। ऐसे में उन्होंने जवाब दिया, जो कि गलत था। सर्वेश को 3 लाख 20 हजार की धनराशि लेकर ही घर लौटना पड़ा। 

6 लाख 40 हजार का सवाल
आपको किस शहर में राष्ट्रीय मतस्य विकास बोर्ड का मछली के आकार का मुख्यालय दिखेगा? 
हैदराबाद
बैगलुरु
कोच्चि
कोलकाता

सही जवाब- हैदराबाद

क्या है डबल डिप?
वहीं इस सीजन में डबल डिप का भी नया कॉन्सेप्ट आया है। ये एक ऐसी लाइफ लाइन है, जिसका प्रयोग करते हुए कंटेस्टेंट एक सवाल के दो बार जवाब दे सकता है। यानी आगर वो ये लाइफ लाइन चुनने के बाद किसी सवाल का जवाब गलत देता है तो वो एक और अटेंप्ट कर सकता है यानी वो एक बार और जवाब चुन सकता है। 

सुपर संदूक क्या है?
'कौन बनेगा करोड़पति' के 15वें सीजन में सुपर संदूक का नया कॉन्सेप्ट लाया गया है। इसमें एक मिनट के अंदर एक रैपिड फायर पूछा जाता है। यानी लगातार कई सवाल पूछे जाते हैं, जिस सवाल का जवाब न पता हो उसे कंटेस्टेंट पास कर सकता है। हर सवाल के सही जवाब का 10 हजार रुपये मिलता है। अगर कंटेस्टेंट 50 हजार की धनराशि इसमें जीत लेता है तो वो इस पैसे से एक लाइफ लाइन जिंदा कर सकता है, यानी एक लाइफ लाइन जिंदा करने की कीमत 50 हजार रुपये होती है। 

ये भी पढ़ें: KBC 15: क्या आपको पता है 25 लाख के सवाल का जवाब, इसे सुनते ही फूल गईं कंटेस्टेंट की सांसें!

'जवान' का ट्रेलर आने से कुछ मिनट पहले ही इंस्टाग्राम पर नयनतारा ने किया दमदार डेब्यू, दिखा अलग ही स्वैग