A
Hindi News गुजरात ड्रग्स बनाने वाली फैक्ट्री पर बड़ी कार्रवाई, 250 करोड़ के नशीले पदार्थ बरामद, जांच में चौंकाने वाले हुए खुलासे

ड्रग्स बनाने वाली फैक्ट्री पर बड़ी कार्रवाई, 250 करोड़ के नशीले पदार्थ बरामद, जांच में चौंकाने वाले हुए खुलासे

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में ड्रग्स बनाने वाली फैक्ट्री पर बड़ी कार्रवाई की गई है। अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने डीआरआई की गुजरात यूनिट के साथ मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है।

औरंगाबाद में ड्रग्स फैक्ट्री पर कार्रवाई- India TV Hindi औरंगाबाद में ड्रग्स फैक्ट्री पर कार्रवाई

गुजरात: अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर डीआरआई की गुजरात यूनिट के साथ मिलकर महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक फैक्ट्री पर बड़ी कार्रवाई की। यहां से 250 करोड़ का ड्रग्स और ड्रग्स बनाने का रॉ मैटेरियल बरामद किया है। औरंगाबाद शहर के पैठण में एमआईडीसी स्थित महालक्ष्मी केमिकल वर्क्स नाम की फैक्ट्री में क्राइम ब्रांच ने छापेमारी की। 

घर और फैक्ट्री पर एक साथ छापेमारी

क्राइम ब्रांच को मुखबिरों से पुख्ता सूचना मिली थी कि यहां सिंथेटिक ड्रग्स बनाया जाता है, जिसे एमडी ड्रग्स के नाम से जाना जाता है। जीतेश हिनोरिया या जीतेश पटेल नामक शख्स यह ड्रग बनाता है। करीब एक महीने की पुख्ता छानबीन और रेकी के बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने जीतेश के घर और फैक्ट्री पर एक साथ रेड की, जहां से 23 किलो कोकेन, 2.9 किलो मेफेड्रोन और 30 लाख कैश बरामद किया। इसके अलावा फैक्ट्री में 4.5 किलो मेफेड्रोन, 4.3 किलो केटामाइन और 9.3 किलो मेफेड्रोन मिश्रण बरामद किया है। बरामद माल की कीमत 250 करोड़ बताई जा रही है। 

मामले में दो आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

तमाम नियम कानून को ताक पर रखकर यह फैक्ट्री चलाई जा रही थी। पुलिस ने इस मामले संदीप और जीतेश नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक, जीतेश औरंगाबाद की इस फैक्ट्री में ड्रग्स बनाकर विदेशों में भी सप्लाई करता था। पुलिस इस मामले में अब यह तफ्तीस कर रही है कि जीतेश के कस्टमर कौन-कौन थे और उसकी पूरी सप्लाई चैन किस तरह से काम करती थी। इसके बाद जब पुलिस की जांच आगे बढ़ी, तो कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं। इन आरोपियों की ओर से पूरे भारत में अलग-अलग प्रकार के ड्रग्स सप्लाई किए जा रहे थे। साथ ही अहमदाबाद क्राइम ब्रांच को औरंगाबाद से ही इनकी एक और ड्रग्स मैन्युफैक्चरिंग यूनिट भी मिली है। ये लोग ऐसी ही एक एयर यूनिट मुंबई में भी खोलने की प्लानिंग कर रहे थे। 

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने 5 तो आरएलपी ने 11 प्रत्याशियों की नई लिस्ट की जारी

पैरेंट्स रात में टहलने के लिए निकले, इधर IIT दिल्ली के छात्र ने फंदा लगाकर दी जान