Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पैरेंट्स रात में टहलने के लिए निकले, इधर IIT दिल्ली के छात्र ने फंदा लगाकर दी जान

आईआईटी दिल्ली में पढ़ने वाले एक छात्र ने खुदखुशी कर ली। छात्र ने पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 02, 2023 7:37 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली में एक छात्र के सुसाइड करने का मामला सामने आया है। छात्र भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), दिल्ली में पढ़ता था। 23 वर्षीय छात्र ने पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, बीटेक चौथे वर्ष के छात्र पनव जैन के माता-पिता को मंगलवार रात करीब 9:00 बजे सैर से लौटने पर उसका शव मिला। 

दुपट्टे से फंदा लगाकर की आत्महत्या

पुलिस ने बताया कि पनव ने अपने घर में लगी वजन उठाने वाली रॉड का इस्तेमाल करके दुपट्टे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक, पीड़ित के माता-पिता उसे पुष्पांजलि अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने कहा कि पनव के पिता ने बताया है कि उनका बेटा पिछले कुछ महीने से तनाव और अवसाद से पीड़ित था और उसका इलाज भी किया जा रहा था। पुलिस ने कहा कि कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है और मामले की जांच जारी है।

पुलिस ने कब्जे में लिया छात्र का मोबाइल

जांच के दौरान परिजनों ने खुलासा किया है कि पानव पिछले कुछ माह से डिप्रेशन का शिकार था। उसका अस्पताल में इलाज भी चल रहा था। मंगलवार रात को माता-पिता टहलने के लिए घर से निकले थे, तभी उसने कमरे में जिम की रॉड से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने छात्र का मोबाइल कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर है। छानबीन के दौरान पुलिस को पता चला है कि पानव के एक दोस्त ने कुछ माह पूर्व खुदकुशी कर ली थी। इसके बाद से वह डिप्रेशन का शिकार हो गया था। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है। उसके दोस्तों से भी पड़ताल की जा रही है।

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने 5 तो आरएलपी ने 11 प्रत्याशियों की नई लिस्ट की जारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement