A
Hindi News गुजरात सुरंग से बाहर आए 41 मजदूरों की छतों पर लगेगी सौर ऊर्जा प्रणाली, गोल्डी सोलर कंपनी उठाएगी पूरा खर्चा

सुरंग से बाहर आए 41 मजदूरों की छतों पर लगेगी सौर ऊर्जा प्रणाली, गोल्डी सोलर कंपनी उठाएगी पूरा खर्चा

12 नवंबर को भूस्खलन के कारण सिलक्यारा सुरंग का एक हिस्सा ढह जाने के बाद मजदूर उसमें फंस गए थे। सिलक्यारा सुरंग केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी चार धाम परियोजना का हिस्सा है।

silkyara tunnel- India TV Hindi Image Source : PTI सिलक्यारा सुरंग से बाहर निकले मजदूर

गुजरात स्थित गोल्डी सोलर ने उत्तराखंड में सिलक्यारा सुरंग से निकाले गए 41 मजदूरों के घरों की छत पर सौर ऊर्जा प्रणाली स्थापित करने की पेशकश की है। सिलक्यारा सुरंग में करीब 17 दिन तक फंसे रहे सभी 41 मजदूरों को विभिन्न एजेंसियों के संयुक्त बचाव अभियान के तहत मंगलवार को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। 12 नवंबर को भूस्खलन के कारण सिलक्यारा सुरंग का एक हिस्सा ढह जाने के बाद मजदूर उसमें फंस गए थे। सिलक्यारा सुरंग केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी चार धाम परियोजना का हिस्सा है।

गोल्डी सोलर ने जारी किया बयान

गोल्डी सोलर की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, ‘‘देश उत्तरकाशी में फंसे हमारे बहादुर श्रमिकों की सुरक्षित वापसी का जश्न मना रहा है। हम भी प्रभावित परिवारों और लोगों का साथ देंगे। गोल्डी सोलर सभी 41 मजदूरों के घरों की छत पर सौर ऊर्जा प्रणाली स्थापित करेगा।’’

गोल्डी सोलर के संस्थापक ने क्या कहा?

गोल्डी सोलर के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक ईश्वर ढोलकिया ने कहा कि यह पहल इन परिवारों को स्थायी ऊर्जा तक पहुंच तथा उज्जवल भविष्य की आशा के साथ सशक्त बनाने की दिशा में एक कदम है। गोल्डी सोलर वंचित समुदायों की मदद करने और उनकी भलाई में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि कंपनी इस पहल का पूरा खर्चा उठाएगी।

यह भी पढ़ें-