A
Hindi News गुजरात CM IN JAPAN: जापान पहुंचे गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, जानें किन कार्यक्रमों में हुए शामिल

CM IN JAPAN: जापान पहुंचे गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, जानें किन कार्यक्रमों में हुए शामिल

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल जापान में वहां की पारंपरिक जापानी चाय पीते दिखे। इसके बाद उन्होंने बुलेट ट्रेन में भी सफर किया। बता दें कि सीएम इन दिनों जापान और सिंगापुर की आधिकारिक यात्रा पर गए हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने उठाया जापानी चाय का लुफ्त।- India TV Hindi Image Source : PTI मुख्यमंत्री ने उठाया जापानी चाय का लुफ्त।

गांधीनगर: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल अपनी सात दिवसीय विदेश यात्रा पर हैं। इस दौरान वह जापान और सिंगापुर जाएंगे। इसी क्रम में भूपेंद्र पटेल जापान पहुंच गए हैं। वहां उन्होंने पारंपरिक जापानी चाय का भी आनंद लिया। बता दें कि गुजरात में अगले साल की शुरूआत में हो रही वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट में अधिक निवेश लाने के उद्देश्य से वह जापान और सिंगापुर की यात्रा पर गए हैं। गुजरात पहुंचने पर उन्होंने यामानाशी शहर के गवर्नर कोटारो नागासाकी से भी मुलाकात की। सीएम ने उनके साथ विचार-विमर्श भी किया। 

जापानी चाय पीते दिखे सीएम

बता दें कि गुजरात सीएमओ द्वारा एक वीडियो भी जारी किया गया है। इसमें सीएम भूपेंद्र पटेल जापान में वहां की पारंपरिक चाय को पीते हुए दिख रहे हैं। दरअसल जापान में सबसे अधिक जापानी चाय पी जाती है। माना जाता है कि जापानी चाय स्वास्थ्य और पुनर्स्थापनात्मक गुणों के लिए मूल्यवान है। चापानी चाय पीना यहां का एक रिवाज है जो जापानी संस्कृति में अंतर्निहित है। जापान में लगभग हर भोजन के साथ एक ताजा बनी हुई हरी चाय (जापानी चाय) होती है। शोधकर्ताओं का दावा है कि जापानी चाय में चिंता और घबराहट को दूर करने वाले कई औषधीय तत्व होते हैं। 

सीएम ने की बुलेट की सवारी

वहीं जापानी चाय पीने के बाद सीएम भूपेंद्र पटेल ने बुलेट ट्रेन की सवारी की। इस दौरान वह जापान के टोक्यो शहर से योकोहामा शहर तक की यात्रा की। यह भी उनका आधिकारिक यात्रा है। बता दें कि गुजरात में भी बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है। मुंबई-अहमदाबाद के बीच बुलेट ट्रेन का कॉरिडोर तैयार किया जा रहा है। इससे मुंबई और अहमदाबाद के बीच की यात्रा का समय काफी कम हो जाएगा।

सीएम का जापान दौरा

बता दें कि सीएम भूपेन्द्र पटेल अभी जापान दौरे पर हैं। यहां वह वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन से पहले साझेदारी को मजबूत करने के लिए उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। उनके साथ गुजरात के राज्य के कई वरिष्ठ अधिकारी, उद्योग जगत के नेता और व्यवसायी भी शामिल हैं। सीएम भूपेंद्र पटेल ने कहा है कि वह गुजरात और जापान के बीच संबंधों और अवसरों को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं। वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट अगले साल जनवरी में गांधीनगर में होगा। इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे।

यह भी पढ़ें

ना ये हिल स्टेशन, ना ही कोई बर्फबारी... गुजरात के राजकोट का है ये अद्भुत नजारा

महिला सरपंच ने बेटे की गर्लफ्रेंड के कैंची से काटे बाल, मारपीट कर किया निर्वस्त्र; जानिए पूरा माजरा