Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ना ये हिल स्टेशन, ना ही कोई बर्फबारी... गुजरात के राजकोट का है ये अद्भुत नजारा

गुजरात के राजकोट में आज मौसम ने करवट ली और बारिश के साथ ओले गिरे हैं। अहमदाबाद रोड पर कुवाडवा के पास बर्फ गिरी है और लोगों को शिमला या कश्मीर जैसा अहसास हुआ है। मौसम विभाग ने पहले ही गुजरात में तीन दिनों तक बारिश की भविष्यवाणी की थी।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 26, 2023 18:17 IST
gujarat snowfall- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजकोट में भारी ओलावृष्टि के बाद सड़क पर सफेद चादर का नजारा

गुजरात के अधिकांश जिलों में आज सुबह से ही बारिश का मौसम बना हुआ है। इस बीच राजकोट-अहमदाबाद हाइवे पर आज अद्भुत नजारा देखने को मिला। दरअसल, यहां किसी हिल स्टेशन की तरह ही सड़क पर सफेद बर्फ की चादर सी बिछ गई। फिर क्या था, हाइवे से गुजर रहे लोग भी अपनी गाड़ियां रोककर शिमला और मनाली वाली फील लेने लगे और रोड पर बिछी ओलों की सफेद चादर से एन्जॉय करने लगे।

ओलावृष्टि के बाद हाईवे पर लोगों ने की मस्ती

दरअसल, राजकोट में आज मूसलाधार बारिश हुई और साथ में ओले भी गिरे। इसके बाद हर जगह कुल्लू-मनाली और शिमला जैसा हाल था। इसके बाद राजकोट-अहमदाबाद हाईवे पर मालियासन गांव के पास ये शानदार नजारा देखने को मिला। यहां हाईवे पर बर्फ जैसी चादर बिछ गई थी। रास्ते से गुजर रहे लोगों ने हाईवे के किनारे गाड़ियां खड़ी कर इस बर्फ के साथ मस्ती की और खूब सेल्फी भी लीं। हाइवे पर इस भारी ओलावृष्टि के बाद वाहनों की लंबी कतारें भी लग गईं। बताया जा रहा है कि यहां अनुमानत: दो से तीन इंच ओलावृष्टि हुई है।

इन जिलों में भी हुई बेमौसम बारिश

बता दें कि सौराष्ट्र में ओले गिरना आम बात मानी जाती है लेकिन इस तरह की बर्फ पहली बार देखने को मिली है। आज पूरा दिन तेज हवाएं चली हैं और इसी हवा के चलते सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन संचालित खंढेरी स्टेडियम में भी काफी नुकसान हुआ है। मौसम विभाग ने पहले ही गुजरात में तीन दिनों तक बारिश की भविष्यवाणी की थी, इस पूर्वानुमान से राज्य के किसानों की भी चिंता बढ़ी हुई है। मौसम विभाग ने जैसा पूर्वानुमान लगाया था, उसके मुताबिक अमरेली जिले के ग्रामीण इलाकों में आज बारिश हुई है। साथ ही धारी और जाफराबाद के ग्रामीण इलाकों में सुबह-सुबह बेमौसम बारिश हुई। इसके अलावा धारी के सरसिया और जाफराबाद के नागेश्री समेत आसपास के इलाकों में भी बारिश हो रही है। 

अरावली जिले में पूरे शीतकाल में बेमौसम मानसूनी बारिश हुई है। मोडासा, साकरिया, आनंदपुराकांपा, मालपुर, मेघराज, भिलोडा सहित ग्रामीण इलाकों में तेज गर्जना के साथ बेमौसम मानसूनी बारिश ने लोगों के जीवन को प्रभावित किया है। 

(रिपोर्ट- परेश दवे)

ये भी पढ़ें-

जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकियों के 3 सहयोगी गिरफ्तार, बरामद हुए चीनी गोला-बारूद और लाखों का कैश

"यूपी के बाबा घंटी बजवा रहे और वहां के युवा बिहार आकर नौकरी कर रहे," तेजस्वी यादव ने भाजपा पर साधा निशाना

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement