Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकियों के 3 सहयोगी गिरफ्तार, बरामद हुए चीनी गोला-बारूद और लाखों का कैश

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा के आतंकियों के सहयोगियों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के पास से मेड इन चाइना गोला-बारूद के साथ 2.5 लाख रुपये कैश भी मिला है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: November 26, 2023 16:45 IST
jammu kashmir police- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सुरक्षाबलों ने बारामूला में पकड़े 3 आतंकी सहयोगी

जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। यहां आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा से जुड़े आतंकियों के लिए काम करने वाले 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से गोला-बारूद के साथ भारी कैश भी बरामद हुआ है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले में कलगई में झूला पुल के पास शनिवार को जांच और गश्त के दौरान सुरक्षाबलों ने कमलकोट से बैग लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग की ओर आ रहे दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोका। प्रवक्ता ने कहा कि संदिग्धों की पहचान मडियां कमलकोट के रहने वाले जमीर अहमद खंडे और मोहम्मद नसीम खंडे के रूप में हुई है। 

आतंकी घटना को अंजाम देने का था प्लान

जम्मू-कश्मीर पुलिस  के प्रवक्ता ने बताया कि तलाशी के दौरान उनके पास से चीन निर्मित तीन हथगोले और ढाई लाख रुपये नकद बरामद किये गए। प्रवक्ता ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया और पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि उन्होंने अवैध तरीके से हथगोले हासिल किये जबकि मनजूर अहमद भट्टी नाम के एक व्यक्ति ने उन्हें नकदी मुहैया कराई ताकि आतंकी घटना को अंजाम दिया जा सके। प्रवक्ता के मुताबिक, भट्टी को हिरासत में ले लिया गया और पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि उसने (भट्टी) ही आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए दोनों को हथगोले और नकदी मुहैया कराये थे। 

लश्कर के आतंकवादियों के थे सहयोगी 

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि भट्टी ने एक हथगोला और नकदी अपने घर के पास एक ठिकाने पर छिपा कर रखा था। पुलिस के मुताबिक, भट्टी के इस खुलासे के बाद चीन निर्मित हथगोला और 2.17 लाख रुपये बरामद कर लिए गए। प्रवक्ता ने बताया कि भट्टी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच कर जा रही है। पुलिस ने बताया कि वे (गिरफ्तार आरोपी) आतंकवादियों के सहयोगी के रूप में काम कर रहे थे और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा/ द रेजिस्टेंस फ्रंट से जुड़े हुए थे।

बडगाम में पकड़े गए थे लश्कर 3 आतंकी 

वहीं इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को आतंकवादी समूह लश्कर-ए-तैयबा के तीन और आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों के मुताबिक पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक संयुक्त टीम ने बडगाम जिले के बीरवाह इलाके के पाटकोटे में वाहनों की जांच के दौरान आतंकवादियों को पकड़ा। आतंकवादियों की पहचान मोहम्मद यूनिस डार, सैयद जहांगीर शाह और इरफान अहमद वागे के रूप में की गयी है। उनके पास से एक हथगोला, एके राइफल की 13 राउंड गोलियां और लश्कर के पोस्टर बरामद किए गए। 

ये भी पढ़ें-

राजस्थान में वोटिंग के अगले दिन भी बवाल, डीग जिले में 2 समुदायों के बीच तोड़फोड़ और पथराव

"मैं हर दिन बीजेपी से लड़ता हूं, मेरे खिलाफ 24 मामले हैं", तेलंगाना में राहुल गांधी ने BRS-BJP को घेरा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement