Friday, May 03, 2024
Advertisement

"मैं हर दिन बीजेपी से लड़ता हूं, मेरे खिलाफ 24 मामले हैं", तेलंगाना में राहुल गांधी ने BRS-BJP को घेरा

एंडोला में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीआरएस और बीजेपी के बीच छुपी साझेदारी का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस का पहला लक्ष्य तेलंगाना में केसीआर को हराना है और फिर केंद्र से मोदी सरकार को हटाना है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: November 26, 2023 15:50 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राहुल गांधी

तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए सभी सीटों पर एक ही फेज में वोट डाले जाएंगे। उससे पहले जीत दर्ज करने को लेकर सभी दल जोर अजमाइश कर रहे हैं। तमाम दलों के नेता लगातार जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। कांग्रेस के स्टार प्रचारक भी लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं। इस बीच, तेलंगाना के संगारेड्डी जिले के एंडोला में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ दल बीआरएस के साथ बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा।

राहुल गांधी ने कांग्रेस का बताया लक्ष्य

राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि के. चंद्रशेखर राव तेलंगाना में सत्ता में बने रहें। बीआरएस और बीजेपी के बीच छुपी साझेदारी का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस का पहला लक्ष्य तेलंगाना में केसीआर को हराना है और फिर केंद्र से मोदी सरकार को हटाना है। राहुल गांधी पार्टी उम्मीदवार पूर्व उपमुख्यमंत्री दामोदर राजनरसिम्हा के लिए प्रचार करने के लिए एंडोले में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाया कि BJP, BRS और AIMIM एक साथ है और कांग्रेस इन सभी से लड़ रही है। 

जीएसटी-नोटबंदी-कृषि बिलों का किया समर्थन

उन्होंने दावा किया कि बीआरएस ने जीएसटी, नोटबंदी और कृषि बिलों पर मोदी सरकार का समर्थन किया। उन्होंने कहा, ''चूंकि मैं हर दिन बीजेपी से लड़ता हूं, मेरे खिलाफ 24 मामले हैं, लेकिन केसीआर के खिलाफ ED, CBI या IT का एक भी मामला नहीं है।'' राहुल गांधी ने AIMIM पर निशाना साधते हुए कहा कि जहां भी कांग्रेस बीजेपी से लड़ रही है, वहां वह बीजेपी की मदद के लिए अपने उम्मीदवार उतार देती है। हैदराबाद में शनिवार रात बेरोजगार युवाओं के साथ अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि केसीआर सरकार ने TSPSC परीक्षा में पेपर लीक के जरिए उनका भविष्य बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा, "उन्होंने मुझे बताया कि उन्होंने परीक्षा की तैयारी के लिए पैसे खर्च किए और कड़ी मेहनत की, लेकिन पेपर लीक ने उनके सारे सपने चकनाचूर कर दिए।" 

'दोराला सरकार' और 'प्रजला सरकार' के बीच लड़ाई 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 30 नवंबर के विधानसभा चुनाव को 'दोराला सरकार' और 'प्रजला सरकार' के बीच लड़ाई बताया। उन्होंने वादा किया कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो जनता का शासन लाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि केसीआर सरकार पूरे देश में सबसे भ्रष्ट है। उन्होंने कहा, "तेलंगाना अलग राज्य के लिए लड़ते समय लोगों ने एक ऐसी सरकार का सपना देखा था जो गरीबों, आदिवासियों, किसानों और कमजोर वर्गों के लिए काम करेगी, लेकिन उन्हें एहसास हुआ कि एक परिवार उन पर शासन कर रहा है।" उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि केसीआर और उनके परिवार द्वारा उनसे लूटा गया पैसा कांग्रेस छह गारंटी लागू कर लोगों को वापस करेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement