Friday, May 03, 2024
Advertisement

तेलंगाना: असम CM ने साधा कांग्रेस, BRS और AIMIM पर निशाना, कहा- ये हमेशा बाबर और औरंगजेब की भाषा बोलते हैं

तेलंगाना के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने विकाराबाद में विरोधी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा और कहा कि इन पार्टियों को हिंदुओं से कोई मतलब नहीं है। ये तो औरंगजेब और बाबर की भाषा बोलती हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 25, 2023 6:52 IST
Assam CM Himanta Biswa Sarma- India TV Hindi
Image Source : ANI असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा

विकाराबाद: असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने तेलंगाना में कांग्रेस, बीआरएस और एआईएमआईएम पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने विकाराबाद में कहा, 'चाहे वह बीआरएस हो या कांग्रेस या एआईएमआईएम, उनका हमसे (हिंदुओं) कोई संबंध नहीं है। उन्होंने हमेशा बाबर और औरंगजेब की भाषा बोली है।' गौरतलब है कि तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग है, जिसके नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने क्या कहा?

एक तरफ असम के सीएम ने तेलंगाना में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को विश्वास जताया कि उनकी पार्टी राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना राज्यों में विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करेगी। खरगे ने यहां एलबी नगर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मतदाताओं से तेलंगाना में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की सरकार को उखाड़ फेंकने का आग्रह भी किया।

तेलंगाना के सीएम फार्महाउस में बैठकर चलाते हैं सरकार: खरगे  

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘‘राजस्थान में जो मतदान होगा। हम उसे जीत रहे हैं। हम छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और तेलंगाना में भी जीत रहे हैं। ’’ उन्होंने आरोप लगाया कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव सचिवालय या विधानसभा से नहीं बल्कि ''फार्महाउस में बैठकर'' सरकार चलाते हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘ वह (केसीआर) गरीब लोगों या निर्वाचित विधायकों से नहीं मिलते हैं। ’’ 

खरगे ने केसीआर पर तेलंगाना को 'लूटने' का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अब दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को भी गाली देते हैं। खरगे ने अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री कांग्रेस और अन्य दलों के नेताओं के दागी होने की बात करते हैं। हालांकि, जब ऐसे भ्रष्ट नेता भाजपा में शामिल हो जाते हैं तो वे बेदाग हो जाते हैं। (इनपुट: भाषा से भी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement