Thursday, May 02, 2024
Advertisement

इंडिया टीवी से Exclusive बातचीत के दौरान बोले अमित शाह, 'तेलंगाना में अगर हमारी सरकार बनी तो मुसलमानों का आरक्षण होगा खत्म'

इंडिया टीवी से Exclusive बातचीत करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि राज्य में बीजेपी और केसीआर के बीच टक्कर है और कांग्रेस तो फाइट में ही नहीं। उन्होंने दावा किया कि हम यहां पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: November 24, 2023 18:10 IST
इंडिया टीवी Exclusive: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी Exclusive: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

इंडिया टीवी Exclusive: तेलंगाना में चुनाव प्रचार अपने चरम पर पहुंच चुका है। 30 नवंबर को यहां मतदान होना है और उससे पहले सभी दलों ने अपनी पूरी ताकत प्रचार में झोंक दी है। इसी क्रम में शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदेश में आज जबरदस्त चुनावी प्रचार किया। उन्होंने कई रोड शो और जनसभाएं कीं। इसी दौरान उन्होंने इंडिया टीवी बातचीत के दौरान कहा कि राज्य में चुनावी मुकाबला बीजेपी और केसीआर के बीच होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस तो दूर-दूर तक फाइट में ही नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि अगर राज्य में सरकार बनी तो मुसलमानों को मिलने वाले आरक्षण को ओबीसी और आदिवासियों के बीच बांट दिया जाएगा।

केसीआर को हराकर हम सरकार बनाएंगे - अमित शाह 

अमित शाह ने कहा कि हम यहां केसीआर की सरकार को हराकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाएंगे। उन्होंने कहा कि बीआरएस ने वादा किया था कि सरकार बनने पर वह पिछड़े वर्ग के व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाएंगे, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। लेकिन हम वादा करते हैं और इस वादे को हम पूरा करके भी दिखाएंगे। वहीं AIMIM और उनके नेता ओवैसी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह केवल तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं और ऐसे लोग जनता का भला नहीं कर सकते हैं। अमित शाह ने कहा कि यहां की केसीआर की सरकार पिछले 10 साल में केवल जनता और सरकार के खजाने को लूटा है। 

'राज्य का विकास केवल डबल इंजन की सरकार करा सकती है'

इसके साथ ही अमित शाह ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने पर राज्य में धर्म के आधार पर मिलने वाले आरक्षण को खत्म किया जाएगा। इसे खत्म करने के बाद ओबीसी और ट्राइबल का आरक्षण बढ़ाया जाएगा। वहीं कांग्रेस और बीआरएस की मुफ्त की योजनाओं के वादों पर अमित शाह ने कहा कि इन दोनों पार्टियों ने जितने वादे किए हैं, उतना लाभ तो पिछले 9 साल में केंद्र की मोदी सरकार को जनता को पहुंचा चुकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता समझ चुकी है कि राज्य और उनका विकास केवल डबल इंजन की सरकार आने से ही हो सकता है, इसलिए जनता हमें पूर्ण बहुमत देने वाली है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement