A
Hindi News गुजरात Gujarat Election 2022: कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक व्यक्तियों से मांगा 'बायोडाटा'

Gujarat Election 2022: कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक व्यक्तियों से मांगा 'बायोडाटा'

Gujarat Election 2022: गुजरात प्रदेश कांग्रेस चुनाव कमेटी इन बायोडाटा की जांच के बाद संभावित उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए 18 सितंबर को बैठक करेगी। प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों का एक पैनल तैयार किया जाएगा।

Congress- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Congress

Gujarat Election 2022: गुजरात कांग्रेस ने आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक लोगों से उनका ‘बायोडाटा’ मांगा है। हालांकि मौजूदा विधायकों को इस शर्त से छूट दी गई है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि टिकट वितरण में युवा, महिलाओं और साफ-सुथरी छवि वाले व्यक्तियों को प्राथमिकता दी जाएगी। कांग्रेस सितंबर के अंत में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।

12 सितंबर से पहले जमा कराने होंगे बायोडाटा
पार्टी की गुजरात इकाई के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा कि इच्छुक व्यक्तियों को 12 सितंबर से पहले अपने-अपने जिला पार्टी कार्यालयों में बायोडाटा जमा कराने होंगे। ठाकोर ने यहां पत्रकारों से कहा कि मंगलवार को हुई गुजरात इकाई की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार जिला इकाइयों के लिए इन बायोडाटा को 15 सितंबर से पहले पार्टी मुख्यालय में जमा कराना आवश्यक है, जिसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए और विचार-विमर्श शुरू कर सकती है।

उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए 18 सितंबर को बैठक
ठाकोर ने कहा, “गुजरात प्रदेश कांग्रेस चुनाव कमेटी इन बायोडाटा की जांच के बाद संभावित उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए 18 सितंबर को बैठक करेगी। प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों का एक पैनल तैयार किया जाएगा। 21, 22 और 23 सितंबर को, हमारी स्क्रीनिंग कमेटी उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए राज्य के पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेगी।” ठाकोर ने कहा कि मौजूदा विधायकों को कोई बायोडाटा नहीं जमा कराना। वे स्वाभाविक रूप से दोबारा चुनाव लड़ने की दौड़ में हैं। कांग्रेस युवाओं, महिलाओं और स्वच्छ छवि वालों को प्राथमिकता देगी।”

2017 के चुनाव में ऐसा था कांग्रेस का प्रदर्शन
साल 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने पहले की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया था। 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस को 77 जबकि भारतीय जनता पार्टी को 99 सीटों पर जीत मिली थी। हालांकि बाद के वर्षों में कांग्रेस के कई विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया था।