A
Hindi News गुजरात गुजरात के इस गांव में 3 साल की बच्ची को उठा ले गया तेंदुआ, खौफ में लोग

गुजरात के इस गांव में 3 साल की बच्ची को उठा ले गया तेंदुआ, खौफ में लोग

हमले के समय बच्ची अपने परिवार के साथ थी। मध्य प्रदेश के नॉरवल खराड़ी अपने परिवार के साथ प्रकाश कदार्नी के खेत में काम कर रहे थे। इसी दौरान वहां पहुंचा तेंदुआ उनकी बेटी को उठा ले गया।

तेंदुए का लोगों में खौफ- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO तेंदुए का लोगों में खौफ

गुजरात के राजकोट जिले के मेरवदर गांव में तीन साल की बच्ची लक्ष्मी को तेंदुए ने मार डाला। घटना सोमवार शाम की है। वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगा दिया है। हमले के समय लक्ष्मी अपने परिवार के साथ थी। मध्य प्रदेश के नॉरवल खराड़ी अपने परिवार के साथ प्रकाश कदार्नी के खेत में काम कर रहे थे। इसी दौरान वहां पहुंचा तेंदुआ उनकी बेटी को उठा ले गया।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया

उन्होंने कहा, "जैसे ही हम मदद के लिए चिल्लाए, अन्य मजदूर और पड़ोसी खेतों के मालिक दौड़े और कुछ मीटर तक तेंदुए का पीछा किया। तेंदुआ लड़की को छोड़कर भाग गया। लक्ष्मी को तुरंत उपलेटा सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए राजकोट के सरकारी अस्पताल में भेज दिया गया।

गर्दन और पीठ में आई थीं चोटें

लक्ष्मी को गर्दन और पीठ में चोटें आई थीं। मेरवादर सरपंच ने मीडियाकर्मियों को बताया कि तेंदुए के हमले के बाद प्रवासी मजदूरों ने गांव छोड़ दिया है, जिससे कृषि कार्य प्रभावित हुआ है। तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग ने पिंजरा लगा रखा है।

ये भी पढ़ें-

PM मोदी बोले- भारत के 'बजट' पर पूरी दुनिया की नजर, मुझे भरोसा है निर्मला जी इन अपेक्षाओं को पूरा करेंगी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण : 'सरकार ने बिना भेदभाव हर वर्ग के लिए काम किया'