A
Hindi News गुजरात पिता के बेरोजगार होने पर काम करने सूरत गया था नाबालिग, लिफ्ट में फंसने के कारण हुई मौत

पिता के बेरोजगार होने पर काम करने सूरत गया था नाबालिग, लिफ्ट में फंसने के कारण हुई मौत

सूरत में एक 15 साल के बच्चे की लिफ्ट में फंसने की वजह से मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक यह बच्चा मध्य प्रदेश के रहने वाला था जो सूरत में काम करने के लिए गया था।

फैक्ट्री की लिफ्ट में फंसने से नाबालिग की मौत- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA फैक्ट्री की लिफ्ट में फंसने से नाबालिग की मौत

सूरत के एक फैक्ट्री में लिफ्ट के भीतर फंसने की वजह से एक नाबालिग बच्चे की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने मृतक बच्चे के परिजनों को इस घटना की सूचना दे दी है। इसके साथ ही मामले की जांच भी कर रही है। बता दें कि मृतक बच्चे का नाम मंगल था जो अपने सूरत में अपने दोस्तों के साथ एक फैक्ट्री में काम कर रहा था।

कैसे हुई मौत?

बता दें कि सूरत के उधना इलाके में एक फैक्ट्री है जिसका नाम रूपाली इंडस्ट्री है। इसी फैक्ट्री में आज यानी 5 दिसंबर को सुबह-सुबह यह घटना हुई। 15 साल का नाबालिग बच्चा फैक्ट्री में काम कर रहा था। इस दौरान उसने लिफ्ट का प्रयोग किया मगर लिफ्ट का बैलेंस बिगड़ गया। बैलेंस बिगड़ने की वजह से उसकी गर्दन लिफ्ट और स्लैब के बीच फंस गई। वहां काम कर रहे उसके दोस्तों ने जाली काटकर उसे बाहर निकाला और इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में लेकर पहुंचे। अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने कही ये बात

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस अस्पताल पहुंची। वहां पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके साथ ही मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

बता दें कि मंगल की उम्र 15 साल थी जो मध्य प्रदेश का रहने वाला था। उसके पिता की नौकरी जाने के बाद उसने अपनी पढ़ाई छोड़कर नौकरी करने और अपने परिवार की मदद करने का फैसला किया। 15 दिन पहले ही वह अपने चाचा के साथ सूरत पहुंचा था जहां उसे छोड़कर उसके चाचा वापस आ गए। मंगल वहां अपने दोस्तों के साथ रहकर उनके साथ ही काम किया करता था।

ये भी पढ़ें-

सीएमओ का फर्जी अधिकारी, महिला से रेप का आरोपी, पुलिस गिरफ्त से भी हो चुका फरार, अब पकड़ में आया

अमित शाह ने खादी माटीकला महोत्सव का किया उद्घाटन, कहा- मोदी ने खादी को बनाया लोकप्रिय