A
Hindi News गुजरात नए साल पर 5 बच्चों को नई जिंदगी दे गया 20 महीने का ब्रेन डेड रियांश, परिवार ने किया अंगदान

नए साल पर 5 बच्चों को नई जिंदगी दे गया 20 महीने का ब्रेन डेड रियांश, परिवार ने किया अंगदान

28 दिसंबर को शाम 7 बजे अपने घर की पहली मंजिल से 20 महीने का रियांश दुर्घटनावश नीचे गिर गया जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई। परिवार रियांश को तुरंत अस्पताल ले गए लेकिन 1 जनवरी को डॉक्टरों ने उसे ब्रेन डेड घोषित किया।

डोनेट लाइफ टीम ने...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV डोनेट लाइफ टीम ने अस्पताल पहुंचकर परिवार के सदस्यों को अंगदान के महत्व को समझाया।

नए साल की शुरुआत में गुजरात के सूरत की डोनेट लाइफ संस्था की ओर से एक 20 महीने के बच्चे के अंग दान किए गए। सूरत के गज्जर परिवार ने 20 महीने के ब्रेन डेड रियांश की किडनी, लिवर और आंखों का दान कर 5 बच्चों को नया जीवन दिया व समाज को नई दिशा दिखाई। मुंबई के नानावटी अस्पताल में 12 साल के एक बच्चे में लिवर ट्रांसप्लांट किया गया। वहीं, अहमदाबाद के आईकेडीआरसी में 2 जरूरतमंद बच्चों में किडनी ट्रांसप्लांट किया गया।

Image Source : india tv20 महीने के रियांश ने 5 बच्चों को नया जीवन दिया है।

सूरत से मुंबई तक बनाया ग्रीन कोरिडोर

सूरत से मुंबई अस्पताल तक अंगो को पहुंचाने सूरत, गुजरात और महाराष्ट्र पुलिस की मदद से ग्रीन कोरिडोर का उपयोग किया गया। डोनेट लाइफ संस्था के निलेश मंडलेवाला ने बताया कि सूरत स्थित ओंकार रेजीडेंसी में रहने वाले यश गज्जर निजी बैंक में होम लोन विभाग में सेल्स एक्जिक्युटिव के पद पर कार्यरत है। 28 दिसंबर को शाम 7 बजे अपने घर की पहली मंजिल से 20 महीने का रियांश दुर्घटनावश नीचे गिर गया जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई। परिवार रियांश को तुरंत अस्पताल ले गए लेकिन 1 जनवरी को डॉक्टरों ने उसे ब्रेन डेड घोषित किया।

परिवार ने किया डोनेट लाइफ संस्था से संपर्क

डॉक्टरों द्वारा रियांश को ब्रेनडैड घोषित करने के बाद परिवार वालों ने डोनेट लाइफ संस्था के प्रमुख निलेश मांडलेवाला से संपर्क किया और उन्हें रियांश के ब्रेनडेड होने की जानकारी दी। डोनेट लाइफ टीम ने अस्पताल पहुंचकर परिवार के सदस्यों को अंगदान के महत्व और उसकी पूरी प्रक्रिया के बारे में समझाया। बाद में पूरे परिवार ने अंगदान की सहमति दे दी और रियांश ने 5 मासूमों को नया जीवन दिया।

(रिपोर्ट- शैलेष चांपानेरिया)

यह भी पढ़ें-