A
Hindi News गुजरात वंदे भारत एक्सप्रेस की चपेट में आया एक और मवेशी, गुजरात में वापी के पास हुआ हादसा

वंदे भारत एक्सप्रेस की चपेट में आया एक और मवेशी, गुजरात में वापी के पास हुआ हादसा

बता दें कि इस रूट पर पिछले 2 महीनों में मवेशियों से ट्रेन के टकराने की यह चौथी घटना है। हालांकि राहत की बात यह रही है कि इन सभी घटनाओं में ट्रेन को बहुत ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा।

Vande Bharat Express, Vande Bharat Express Accident, Vande Bharat Express News- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL वंदे भारत एक्सप्रेस देश के कई रूट्स पर चल रही है।

मुंबई: देश की सेमी-हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस की चपेट में मवेशियों के आने का सिलसिला जारी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात में उदवाड़ा और वापी रेलवे स्टेशन के बीच एक मवेशी गुरुवार शाम गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आ गया। रेलवे के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि घटना में ट्रेन के अगले हिस्से में मामूली खरोंच आई है। बता दें कि 2 महीने पहले इस रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस की सेवा शुरू हुई थी और तबसे यह इस तरह की चौथी घटना है।

उदवाड़ा और वापी के बीच हुआ हादसा
पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि घटना उदवाड़ा और वापी के बीच समपार फाटक संख्या 87 के पास शाम करीब 6 बजकर 23 मिनट पर हुई। उन्होंने कहा, ‘ट्रेन के अगले हिस्से में मामूली खरोंच आई है और कोई परिचालन समस्या नहीं हुई। खरोंच को आज रात ठीक कर दिया जाएगा।’ घटना के कारण कुछ देर रुकने के बाद ट्रेन शाम 6.35 बजे आगे की यात्रा पर रवाना हुई। बता दें कि इससे पहले भी इस रूट पर मवेशियों की ट्रेन से टक्कर हुई है, लेकिन राहत की बात यह रही कि कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

आनंद में एक महिला की भी हुई थी मौत
वतवा और मणिनगर रेलवे स्टेशनों के बीच 6 अक्टूबर को 4 भैंसों के झुंड से टकराने से इसका अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। अगले ही दिन 7 अक्टूबर को आणंद के पास एक गाय ट्रेन से टकरा गई। एक अन्य घटना में गुजरात के अतुल रेलवे स्टेशन के पास एक बैल ट्रेन से टकरा गया था। 8 नवंबर को गुजरात में आनंद रेलवे स्टेशन के पास मुंबई जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से 54 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई थी। महिला की पहचान बीट्राइस आर्चीबाल्ड पीटर के रूप में हुई है, और वह पटरी पार करते हुए ट्रेन की चपेट में आ गई थीं।