A
Hindi News हरियाणा Haryana Board Exam: पेपर लीक होने पर 4 सेंटरों की परीक्षा हुई रद्द, एक परीक्षा केंद्र के पूरे स्टाफ पर FIR

Haryana Board Exam: पेपर लीक होने पर 4 सेंटरों की परीक्षा हुई रद्द, एक परीक्षा केंद्र के पूरे स्टाफ पर FIR

हरियाणा के नूंह, सोनीपत और झज्जर में चार परीक्षा केंद्रों पर पेपर लीक होने के बाद इन सेंटरों की परीक्षा रद्द की गई।

प्रतीकात्मक फोटो - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

हरियाणा में इन दिनों 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं, जिसमें धड़ल्ले से नकल हो रही है। नूंह, सोनीपत और झज्जर में चार परीक्षा केंद्रों पर पेपर लीक होने के बाद इन सेंटरों की परीक्षा रद्द की गई। नूंह में पेपर लीक होने के मामले को लेकर एक परीक्षा केंद्र पर तैनात पूरे स्टाफ पर एफआईआर दर्ज कराई गई। 

नकल के 33 मामले दर्ज 

नूंह के परीक्षा केंद्रों के औचक निरीक्षण के दौरान नकल के 33 मामले दर्ज किए गए। नूंह में दो परीक्षा केंद्रों पर पेपर लीक होने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई। पूरे प्रदेश में आज नकल के 101 मामले पकड़े गए। नूंह के दो परीक्षा केंद्रों के अलावा झज्जर और सोनीपत के एक-एक परीक्षा केंद्र पर भी अंग्रेजी का पेपर रद्द किया गया है।

कई सेंटरों पर सरेआम हुई नकल

बता दें कि गुरुवार को 10वीं के अंग्रेजी के पेपर में जहां जमकर नकल हुई, तो वहीं एक सेंटर से उसके संचालक और अध्यापक ने ही पेपर को वाट्सएप ग्रुप पर डाल दिया। इसके बाद चार सेंटर की परीक्षा रद्द कर दी गई। कई सेंटरों पर सरेआम नकल कराई जा रही थी। कई स्कूलों में नकल रोकने के लिए पुलिस नहीं मिली, तो कई स्कूलों में कम संख्या होने के चलते पुलिस बेबस दिखी। परीक्षा केंद्रों के बाहर भी नकल करवाने वालों की भीड़ रही। 

ये भी पढ़ें-