Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव लड़ने पर उमा भारती का आया बड़ा बयान, बोलीं- अगर...

लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वो अभी गंगा से जुड़े काम पर ध्यान लगाना चाहती हैं।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 07, 2024 20:55 IST
बीजेपी नेता उमा भारती- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी नेता उमा भारती

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री रहीं उमा भारती का आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बयान सामने आया है। उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि वो गंगा से जुड़े काम पर ध्यान लगाना चाहती हैं। उमा भारती ने कहा कि अगर मैं लोकसभा चुनाव लड़ूंगी, तो मेरे निर्वाचन क्षेत्र की जिम्मेदारी और गंगा नदी के लिए काम एक साथ नहीं हो सकता है।

"बीजेपी 400 से ज्यादा सीटें जीते"

पूर्व सीएम ने कहा, "मैं गंगा से जुड़े कार्यों को पूरा करने के लिए दो साल के लिए पूर्ण स्वतंत्रता चाहती हूं। गंगा से जाति, समुदाय या राजनीतिक दलों को लेकर कोई विवाद नहीं है। पूरी योजना तैयार है, सभी अनुमतियां मिल चुकी हैं, सिर्फ गति धीमी हुई है। प्रधानमंत्री मोदी भी गंगा के प्रति समर्पित हैं। जरूरत पड़ी तो मैं गंगा अभियान में हिस्सा लूंगा, लेकिन चुनाव नहीं लड़ूंगा। हम चाहते हैं कि बीजेपी 400 से ज्यादा सीटें जीते। पहले मैंने घोषणा की थी कि मैं चुनाव में खड़ा होऊंगी, लेकिन अब मेरे लिए गंगा नदी से बढ़कर कुछ भी मायने नहीं रखता।"

राहुल गांधी पर किया प्रहार

इस दौरान उमा भारती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी तीखा हमला किया। उन्होंने कहा, "वह देश में लोकतंत्र की बात करते हैं, लेकिन भूल जाते हैं कि उनकी पार्टी ने इमरजेंसी की घोषणा की थी। वह धर्म के आधार पर विभाजन की बात करते हैं, लेकिन यह भूल जाते हैं कि उनकी पार्टी ने सिखों के साथ क्या किया।" उन्होंने आगे कहा कि सबसे पुरानी पार्टी लोकतंत्र के बारे में बात करने की अपनी हैसियत खो चुकी है। अगर विपक्ष आज कमजोर है, तो यह उसके 'कर्म' के कारण है। 

प्रज्ञा ठाकुर नहीं लड़ पाएंगी चुनाव

बता दें कि इस बार 2024 के चुनाव में भोपाल से वर्तमान सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी चुनाव नहीं लड़ पाएंगी। बीजेपी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर की जगह शहर के पूर्व महापौर आलोक शर्मा को टिकट दिया है। पार्टी से टिकट कटने पर प्रज्ञा ठाकुर ने प्रतिक्रिया जाहिए करते हुए कहा था कि उनके शब्द शायद प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी को पसंद नहीं आए होंगे, इसलिए उनको टिकट नहीं मिला होगा। इसके बाद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने मीडिया पर अपने इस बयान को तोड़- मरोड़कर पेश करने का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें-

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement