A
Hindi News हेल्थ दांतों का पीलापन चंद दिनों में दूर करेगा ये तेल, बस रोजाना इन चीजों को मिलाकर करें मसाज

दांतों का पीलापन चंद दिनों में दूर करेगा ये तेल, बस रोजाना इन चीजों को मिलाकर करें मसाज

दांतों का पीला पड़ना एक आम समस्या है लेकिन इसका उपचार न करने पर ये समस्या बढ़ जाती है। अगर आप दांतों के पीलेपन की समस्या को दूर करना चाहते हैं तो इन घरेलू नुस्खों को अपनाएं।

Teeth and Mustard oil- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/INFINITY_CLINICS Teeth and Mustard oil

चेहरे की खुबसूरती बढ़ाने में दांत अहम भूमिका निभाते हैं। लेकिन कई बार ये दांत आपकी शर्मिंदगी का कारण भी बन जाते हैं। ऐसा तब होता है जब आप हंसे और आपके दांत पीले दिखाई दें। दांतों का पीला पड़ना एक आम समस्या है लेकिन इसका उपचार न करने पर ये समस्या बढ़ जाती है और आपको लोगों के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ता है। अगर आप दांतों के पीलेपन की समस्या को दूर करना चाहते हैं तो इन घरेलू नुस्खों को अपनाएं। इससे आपके दांत मोती जैसे सफेद चमकने लगेंगे।

सरसों के तेल के साथ हल्दी
आधा चम्मच हल्दी पाउडर में एक चम्मच सरसों का तेल डाल दें। इन दोनों को कटोरी में अच्छे से मिला। अब इस पेस्ट को धीरे धीरे उंगली से या फिर टूथ ब्रश में लगातार दांतों के ऊपर हल्के हाथ से मसाज करें। ऐसा रोजाना करें। इससे आपके दांतों के पीलेपन की समस्या खत्म हो जाएगी। आपके दांत की सफेदी वापस आ जाएगी। 

सरसों का तेल और नमक
सरसों का तेल औषधीय गुणों से भरपूर होता है। आधा चम्मच सरसों का तेल लें और उसमें चुटकी भर नमक मिलाएं। इस मिश्रण को दांतों के ऊपर लगातार हल्के हाथ से मसाज करें। रोजाना इसे लगाने से धीरे-धीरे दांतों का पीलापन दूर हो जाएगा।

सिर्फ सरसों का तेल
सरसों के तेल को किसी चीज में मिलाकर या फर ऐसी ही लगाने से भी दांतों का पीलापन खत्म हो जाएगा। सरसों के तेल से दांतों की मसाज करें। कुछ देर बाद गुनगुने पानी से मुंह धो लें। थोड़े दिन में ही आपको असर दिखने लगेगा। 

सरसों का तेल , नमक और हल्दी पाउडर
इन तीनों चीजों को मिलाकर लगाने से भी दांतों के पीलेपन की समस्या दूर हो जाएगी। बस आपको रोजाना इन चीजों का पेस्ट बनाकर दांतों पर लगाना है और हल्के हाथ से मसाज करनी है। 

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

पेट की चर्बी घटाने के साथ-साथ इम्यूनिटी भी बूस्ट करेगा प्याज का रस, बस खाली पेट रोजाना पीएं इस तरह

कब्ज की समस्या से परेशान हैं तो करें इस ड्रिंक का सेवन, थोड़ी देर में ही दिखेगा असर

बप्‍पा के फेवरेट मोदक को खाने से डायबिटीज, थायराइड सहित ये बीमारियां रहेगी कोसों दूर, जानें और स्वास्थ्य लाभ

क्‍या मच्‍छर के काटने से भी हो सकते हैं कोरोना वायरस से संक्रमित? WHO से जानिए इसका जवाब

दिल के मरीज भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, हार्ट पर पड़ेगा बुरा असर

Latest Health News